Cricket
टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं हार्दिक पंड्या की जगह? हर्षा भोगले ने खड़े किए सवाल

टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं हार्दिक पंड्या की जगह? हर्षा भोगले ने खड़े किए सवाल

‘अच्छा क्रिकेट नहीं खेल सके…’ MI vs LSG मैच में मिली हार के बाद हार्दिक पांड्या का बयान वायरल
भारतीय कमेंटेटर हर्षा भोगले ने हार्दिक पंड्या के टी20 वर्ल्ड कप टीम में चयन पर सवाल खड़े कर दिए हैं, जिसके पीछे का कारण उनकी गेंदबाजी है।

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या अपनी गेंदबाजी को सीमित रखें हुए हैं। इस बीच, भारतीय कमेंटेटर हर्षा भोगले ने पंड्या के आगामी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने को लेकर डिबेट छेड़ दी है।

पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में चोटिल होने के बाद हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2024 से ही मैदान पर वापसी की है। एमआई के नए कप्तान ने पिछले मैचों में गेंदबाजी की है, लेकिन उन्होंने गेंद से प्रदर्शन को प्राथमिकता नहीं दी है। इस बीच हर्षा भोगले का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में अगर पंड्या ऑलराउंड प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो उनके शामिल होने पर विचार किया जाना चाहिए।

हर्षा भोगले ने क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा, “अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, तो क्या हार्दिक टी20 विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं? अगर वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो क्या वह भारत के शीर्ष छह बल्लेबाजों में से हैं? मैं इसके बारे में पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हूं क्योंकि अगर वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और वह उतनी ताकत से फिनिश नहीं कर रहे हैं, तो उन्हें ऊपर बल्लेबाजी करने की जरूरत है, जहां सारी प्रतिस्पर्धा है।”

यह भी देखेंः जितेश शर्मा के उपकप्तान रहते सैम करन कैसे बने PBKS के कप्तान? बांगर ने दी सफाई

यह भी देखेंः ‘एक गेंद पर एक शॉट…’, ट्रेंट बोल्ट ने अपने सबसे बड़े डर का किया खुलासा

IPL 2024 में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन

हार्दिक ने आईपीएल 2024 में अभी तक 5 मैचों में 8 ओवर गेंदबाजी की है। इस दौरान उन्होंने 89 रन लुटाते हुए महज 1 विकेट चटकाया है। जबकि, बल्ले से प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 32.25 की औसत और 153.57 के स्ट्राइक रेट से 129 रन बनाए हैं। इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 39 रनों का रहा है।

Editors pick