Cricket
Champions Trophy: खयाली पुलाव पका रहा है पाकिस्तान! IND vs PAK मैच के लिए तय कर दिया वेन्यू

Champions Trophy: खयाली पुलाव पका रहा है पाकिस्तान! IND vs PAK मैच के लिए तय कर दिया वेन्यू

ICC Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लाहौर को IND vs PAK मैच की मेजबानी के लिए चुना है।

भारत ने पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने का मन अभी तक नहीं बनाया है। इससे पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खयाली पुलाव पकाने शुरू कर दिए हैं। पीसीबी ने टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत गद्दाफी स्टेडियम में कराने का फैसला किया है।

पीसीबी ने तैयार किया चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में लाहौर, कराची और रावलपिंडी को चैंपियंस ट्रॉफी के वेन्यू के रूप में तय किया है। टूर्नामेंट का आगाज अगले साल फरवरी में होगा।

पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने हाल ही में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “हमने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान में होने वाले मैचों का कार्यक्रम भेज दिया है।”

लाहौर में भारत से भिड़ना चाहता है पाकिस्तान

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला लाहौर में कराना चाहता है। इसके लिए यह प्रस्ताव जुलाई में श्रीलंका में होने वाली आईसीसी बोर्ड बैठक में पेश किया जाएगा।

यह भी देखेंः मयंक यादव और मोहसिन खान को मिल सकता BCCI का बड़ा कॉन्ट्रैक्ट, बोर्ड अधिकारी ने किया कंफर्म

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम?

गौरतलब है कि भले ही पाकिस्तान के इस प्रस्ताव को आईसीसी की मंजूरी मिल जाए, लेकिन भारत ने अभी तक अपनी टीम को पाकिस्तान भेजना का फैसला नहीं किया है। पिछले साल एशिया कप के लिए भी ऐसा कुछ देखने को मिल चुका है। बीसीसीआई के साफ तौर पर पाकिस्तान जाने से मना करने के बाद भारत के सभी मैच श्रीलंका में कराए गए थे।

पीसीबी अध्यक्ष सुरक्षा की दे चुके हैं गारंटी

हाल ही में पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए एक बयान भी दिया था। उन्होंने कहा, “आईसीसी की सुरक्षा टीम आई और हमारी बहुत अच्छी बैठक हुई। उन्होंने यहां व्यवस्थाओं को देखा और हम उनके साथ स्टेडियम उन्नयन योजनाओं को भी साझा करेंगे। हम लगातार आईसीसी के संपर्क में हैं। हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि हम पाकिस्तान में एक बहुत अच्छे टूर्नामेंट की मेजबानी करें।”

Editors pick