Cricket
IPL 2022: स्टार स्पोर्ट्स का आईपीएल 2022 से 4000 करोड़ रुपए की बिक्री का लक्ष्य, ऑन-एयर स्पॉन्सरशिप के लिए हो चुका है सौदा

IPL 2022: स्टार स्पोर्ट्स का आईपीएल 2022 से 4000 करोड़ रुपए की बिक्री का लक्ष्य, ऑन-एयर स्पॉन्सरशिप के लिए हो चुका है सौदा

IPL 2022: स्टार स्पोर्ट्स का आईपीएल 2022 से 4000 करोड़ रुपए की बिक्री का लक्ष्य, ऑन-एयर स्पॉन्सरशिप के लिए हो चुका है सौदा
IPL 2022, LIVE Broadcast, Star Sports IPL Advertising Revenues: प्रसारण कंपनी स्टार स्पोर्ट्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के लिए विज्ञापन राजस्व के लिए नए बेंचमार्क का लक्ष्य बना रहा है। आधिकारिक आईपीएल लाइव ब्रॉडकास्टर ने आईपीएल 2021 से विज्ञापन राजस्व के रूप में 3200 करोड़ रुपए की कमाई की। इनसाइडस्पोर्ट को […]

IPL 2022, LIVE Broadcast, Star Sports IPL Advertising Revenues: प्रसारण कंपनी स्टार स्पोर्ट्स इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के लिए विज्ञापन राजस्व के लिए नए बेंचमार्क का लक्ष्य बना रहा है। आधिकारिक आईपीएल लाइव ब्रॉडकास्टर ने आईपीएल 2021 से विज्ञापन राजस्व के रूप में 3200 करोड़ रुपए की कमाई की। इनसाइडस्पोर्ट को डिज्नी स्टार नेटवर्क के अपने स्रोतों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस वर्ष आईपीएल के विज्ञापन राजस्व के लिए 4,000 करोड़ रुपए के जादुई लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आधिकारिक प्रसारक ने आईपीएल ऑन-एयर प्रायोजन (IPL ON-AIR Sponsorships) की दरों में भी 20 प्रतिशत की वृद्धि की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्टार स्पोर्ट्स 15वें सीजन के लिए पहले ही 10-12 विज्ञापनदाताओं के साथ सौदा कर चुका है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

IPL 2022, LIVE Broadcast, Star Sports IPL Advertising Revenues: 10 प्रायोजकों को बढ़ी हुई दरों पर साइन किया

डिज्नी स्टार को लेकर यह विश्वास है कि सभी पैरामीटर पर उत्पाद वितरित कर रहा है। ऐसी लगातार प्रदर्शन करने वाली संपत्ति के लिए विज्ञापनदाता शीर्ष डॉलर पर ध्यान नहीं देता है। दरों में वृद्धि हुई है और राजस्व भी होगा। डिज्नी स्टार नेटवर्क सेल्स टीम के एक मुख्य सदस्य ने बताया कि 4000 करोड़ रुपए की विज्ञापन बिक्री अब एक वास्तविकता की तरह दिखती है। डिज्नी स्टार नेटवर्क के सूत्रों के मुताबिक, ब्रॉडकास्टर ने 10 प्रायोजकों (Sponsors) को बढ़ी हुई दरों पर साइन किया है। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पहले ही क्रेड, ड्रीम11, बायजू, टाटा, एशियन पेंट्स, स्पॉटिफाई, मीशो, स्विगी इंस्टामार्ट, कमला पसंद और पेप्सी के साथ करार कर चुका है।

IPL 2022 के लिए ऑन-एयर स्पॉन्सरशिप दर

यह ध्यान देने योग्य बात है कि स्टार स्पोर्ट्स ने आईपीएल 2021 की तुलना में स्पॉन्सरशिप पैकेज और इन्वेंट्री दरों की दर में लगभग 20% की वृद्धि की है। इसके बाद को-प्रेजेंटिंग पार्टनर्स (160 करोड़) और सहयोगी प्रायोजक (90 करोड़) को मोटी रकम चुकाना होगा।आईपीएल 2021 में उन्हीं पैकेजों को क्रमश: 130-140 करोड़ और 60-65 करोड़ की रेंज में सील किया गया था।

IPL 2022: मेगा ऑक्शन ने पहले ही कई रिकॉर्ड तोड़े

आईपीएल 2022 बहुत खास है। इसमें 10 टीमें होंगी और यह भारत में खेली जाएंगी। इसमें नया प्रारूप होगा और सबसे महत्वपूर्ण टीमों की नई रचना होगी। इन सभी के मद्देनजर बाजार में काफी चर्चा हो रही है और स्टार स्पोर्ट्स इसका पूरा फायदा उठा रहा है। आईपीएल 15वें सीजन के लिए बेंगलुरु में आयोजित 2 दिवसीय मेगा ऑक्शन ने पहले ही दर्शकों के रिकॉर्ड तोड़ दिया है। एक डेटा के अनुसार, लगभग 50 मिलियन दर्शकों ने ऑक्शन को देखा। इसके कारण टीवी पर 40 प्रतिशत दर्शकों की बढ़ोतरी देखी गई।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Editors pick