India vs Pakistan Cricket: BCCI ने ऑस्ट्रेलिया में भारत-पाक टेस्ट के विचार को किया खारिज, कहा ‘उनके साथ ICC आयोजनों को छोड़कर कहीं भी नहीं खेलना’-Check OUT

India vs Pakistan Cricket: एमसीजी (MCG) में अपने टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) मुकाबले की सफलता के बाद, कथित तौर…

India vs Pakistan Cricket: BCCI ने ऑस्ट्रेलिया में भारत-पाक टेस्ट के विचार को किया खारिज, कहा 'उनके साथ ICC आयोजनों को छोड़कर कहीं भी नहीं खेलना'-Check OUT
India vs Pakistan Cricket: BCCI ने ऑस्ट्रेलिया में भारत-पाक टेस्ट के विचार को किया खारिज, कहा 'उनके साथ ICC आयोजनों को छोड़कर कहीं भी नहीं खेलना'-Check OUT

India vs Pakistan Cricket: एमसीजी (MCG) में अपने टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) मुकाबले की सफलता के बाद, कथित तौर पर भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच ऑस्ट्रेलिया में फिर से आमने-सामने होने की चर्चा चल रही है। दरअसल, एक रिपोर्ट में भारत और पाकिस्तान के बीच एमसीजी एक टेस्ट मैच कराने पर बातचीत होने का दवा किया गया। लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने इस दावे को सिरे से नकार दिया है और पाकिस्तान के साथ एक आईसीसी इवेंट्स और एशिया कप के अलावा किसी भी तरह की सीरीज और मैच से इंकार किया है। खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई समाचार आउटलेट SEN ने बताया कि एमसीजी में भारत और पाकिस्तान संभावित टेस्ट मैच के लिए बातचीत चल रही है। रिपोर्ट में कहा गया यदि यह सफल होता, तो ऑस्ट्रेलिया भी भारत और पाकिस्तान को शामिल करते हुए एक त्रिकोणीय राष्ट्र सीरीज की मेजबानी करने में रुचि रखता है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर साइमन ओ’डॉनेल ने एसईएन को बताया, “उनका टी 20 विश्व कप संघर्ष अद्भुत था। वही मैच है जिसने टूर्नामेंट को अब तक बुलंदियों पर पहुंचाया है, लोग इसका जिक्र करते रहते हैं। एक तटस्थ स्थल पर 90,000 से अधिक लोग उसे देखने आए थे। यह असाधारण दृश्य था।”

एमसीजी में भारत बनाम पाकिस्तान मैच की कीमत 7 मिलियन डॉलर थी। बारिश दूर रहने के कारण प्रशंसकों ने रोमांचक मुकाबले का लुत्फ उठाया। संक्षेप में, भारत और पाकिस्तान के प्रशंसकों ने एक दिन के लिए मेलबर्न की सड़कों पर कब्जा कर लिया था। इसने आस्ट्रेलियाई लोगों में भी भारी उत्साह पैदा किया।

उन्होंने कहा, “यह अभूतपूर्व था, मैं कह सकता हूं कि इसकी चर्चा होगी या यहां एक टेस्ट मैच खेलने के लिए चर्चा हो रही है। भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच त्रिकोणीय एक दिवसीय सीरीज या भारत और पाकिस्तान के बीच एक टेस्ट मैच की भी संभावना है। इसकी पहले से ही चर्चा हो रही है।”

हालांकि, बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, टेस्ट मैच या ट्राई सीरीज पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ कोई चर्चा नहीं चल रही है।

बसीसीआई अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट से कहा, “नहीं, इस समय कोई चर्चा नहीं हो रही है। रमीज रजा ने दुबई में एसीसी की बैठक के दौरान त्रिकोणीय राष्ट्र सीरीज का प्रस्ताव रखा था। लेकिन हम आगे नहीं बढ़े क्योंकि सरकार इस तरह की योजना के लिए राजी नहीं थी। वर्तमान में, जब तक राजनैतिक संबंध नहीं सुधरते, तब तक आईसीसी आयोजन के अलावा एक टेस्ट या त्रिकोणीय सीरीज समीकरण से बाहर है।”

भारत ने आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ 2007 में बेंगलुरू में टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद से दोनों पक्षों की टेस्ट क्रिकेट में मुलाकात नहीं हुई है। ICC द्वारा ICC टेस्ट चैंपियनशिप को लागू करने के बावजूद, दो एशियाई पॉवरहाउस एक दूसरे से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले हैं।

India vs Pakistan Cricket: BCCI ने ऑस्ट्रेलिया में भारत-पाक टेस्ट के विचार को किया खारिज, कहा ‘उनके साथ ICC आयोजनों को छोड़कर कहीं भी नहीं खेलना’-Check OUT

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: