IPL 2021 हुआ स्थगित, लीग में बढ़ते कोरोना मामलों को देख आखिरकार BCCI ने लिया बड़ा फैसला

IPL 2021 हुआ स्थगित – भारत में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग…

IPL 2021 हुआ स्थगित, लीग में बढ़ते कोरोना मामलों को देख आखिरकार BCCI ने लिया बड़ा फैसला
IPL 2021 हुआ स्थगित, लीग में बढ़ते कोरोना मामलों को देख आखिरकार BCCI ने लिया बड़ा फैसला

IPL 2021 हुआ स्थगित – भारत में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को स्थगित कर दिया गया है। BCCI के सचिव जय शाह ने मंगलवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि इस लीग में हिस्सा ले रहे हर एक व्यक्ति की सुरक्षा की जिम्मेदारी उनकी पहली प्राथमिकता है।

शाह ने कहा COVID-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए BCCI और IPL की गवर्निंग काउंसिल ने जारी सीजन को स्थगित करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई और आईपीएल जीसी ने सर्वसम्मति से IPL 2021 सीजन को अगली सूचना तक स्थगित करने का फैसला किया है। हम खिलाड़ियों, कर्मचारियों, मैदान से जुड़े लोगों, मैच अधिकारियों समेत शामिल हर एक व्यक्ति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला ले रहे हैं।”

सोमवार को हुए कोरोना टेस्ट में दो सदस्यों के COVID-19 पॉजिटिव आने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा मंगलवार सुबह को किए टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के दो सदस्य का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ी – वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर भी संक्रमित पाए गए। इस वजह से बीसीसीआई को अहमदाबाद में 3 मई को होने वाले KKR vs RCB के मैच को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

साहा के संक्रमित होने के साथ ही एसआरएच और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच मंगलवार शाम खेले जाने वाले मैच को भी स्थगित करना पड़ा। इससे मामला और खराब हो गया क्योंकि आरसीबी और केकेआर के बीच का मैच पहले ही स्थगित हो गया था और सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले का स्थगित होना तय था क्योंकि चेन्नई की टीम फिलहाल एक कड़े क्वारंटाइन में है।

बीसीसीआई ने केकेआर के दोनों मामलों पर एक विज्ञप्ति जारी कर कहा था, “पिछले चार दिनों में किए गए तीसरे दौर के टेस्ट में वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर पॉजिटिव पाए गए हैं। अन्य सभी टीम के सदस्यों का COVID-19 परीक्षण नेगेटिव आया है।”

Share This: