Cricket
‘पाक के खिलाफ 82* याद रखना’, T20 WC में विराट की मौजूदगी के सवाल पर इरफान पठान ने दिया जवाब

‘पाक के खिलाफ 82* याद रखना’, T20 WC में विराट की मौजूदगी के सवाल पर इरफान पठान ने दिया जवाब

कोहली के टी20 वर्ल्ड कप टीम में मौजूदगी को लेकर काफी चर्चाएं पिछले कुछ समय से की जा रही हैं। हालांकि, विराट ने IPL में जबरदस्त फॉर्म दिखाई है।

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज वेस्ट इंडीज और यूएसए की सह मेजबानी में जून में शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने इससे पहले अपनी 15 सदस्यीय टीम बताई है। इएसपीएन क्रिकइंफो के शो में उन्होंने इस टीम का खुलासा किया, जिसमें उन्होंने विराट कोहली को भी जगह दी है।

हाल ही में विराट कोहली के टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं होने की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था। कुछ रिपोर्ट्स में भी इस बात का दावा किया गया था कि चयनकर्ता कोहली को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुनना नहीं चाहते हैं। हालांकि, विराट ने आईपीएल 2024 में अपनी घातक फॉर्म दिखाई और आलोचकों को करारा जवाब दिया।

इस बीच इरफान पठान का मानना है कि विराट कोहली मैच विजेता खिलाड़ी हैं और उन्हें टीम से बाहर नहीं रखा जा सकता है। पठान ने इएसएपीए क्रिकइंफो पर बातचीत में कहा, “लोग विराट कोहली के बारे में बात कर रहे हैं, इसलिए मैं कहना चाहूंगा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (टी20ई) में उनका स्ट्राइक रेट क्रिस गेल जितना अच्छा है या गेल से भी बेहतर है। जहां तक ​​भारतीय पावर हिटर्स की बात है तो हार्दिक पंड्या का स्ट्राइक रेट 139 और विराट कोहली को 137 है। इसमें ज्यादा अंतर नहीं है। रोहित शर्मा लगभग 139 के पास हैं, कोहली 137 के।”

यह भी देखेंः ‘उन्हें अकेला छोड़ दिया’, हार्दिक का सपोर्ट नहीं करने पर MI के सीनियरों की पूर्व क्रिकेटरों ने की आलोचना

इस दौरान इरफान ने सभी को विराट कोहली की पाकिस्तान के खिलाफ पिछले टी20 वर्ल्ड कप में खेली गई 82 रनों की नाबाद पारी याद दिलाई। उन्होंने कहा, “2022 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 82* रन को हमेशा याद रखें। जब भी आपके मन में यह सवाल उठे तो हमेशा याद रखें कि वह बड़े स्तर का खिलाड़ी है, मैच विजेता है और लक्ष्य हासिल करना जानता है। वह दबाव में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। इसलिए सवाल करने का कोई मतलब नहीं है।”

Editors pick