Cricket
T20 World Cup से पहले BCCI ने हार्दिक पांड्या पर ठोका जुर्माना, एक मैच के लिए हुए बैन

T20 World Cup से पहले BCCI ने हार्दिक पांड्या पर ठोका जुर्माना, एक मैच के लिए हुए बैन

Hardik Pandya IPL 2024
आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सफर खत्म हो गया है। टीम लीग चरण के अपने सभी मैच खेलने के बाद 8 अंकों के साथ सबसे नीचे रही।

IPL 2024: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का सफर खत्म हो गया है। टीम लीग चरण के अपने सभी मैच खेलने के बाद 8 अंकों के साथ सबसे नीचे रही। अब शुक्रवार रात LSG के खिलाफ आईपीएल की 10वीं हार का सामना करने का बाद BCCI ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर 30 लाख रुपये का जुर्माना और एक मैच से बैन किया है। यह कार्यवाही हार्दिक के ऊपर आईपीएल 2025 के पहले मैच में लागू होगी।

हार्दिक पर क्यों लगा जुर्माना और बैन?

एलएसजी के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए BCCI ने हार्दिक पंड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। एलएसजी द्वारा मुंबई इंडियंस को हराने के बाद आईपीएल ने एक बयान में कहा, “चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का तीसरा अपराध था, इसलिए पंड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और टीम के अगले मैच में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया।”

बाकी खिलाड़ियों पर भी लगा जुर्माना

इम्पैक्ट प्लेयर सहित एमआई के प्लेइंग इलेवन के बाकी खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: ‘रोहित शर्मा अपनी किस्मत के मालिक…’: टीम के साथ हिटमैन के भविष्य पर कोच मार्क बाउचर

ऋषभ पंत पर भी लगा था ये आरोप

हार्दिक पंड्या दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल 2024 में ओवर-रेट अपराध के लिए एक मैच का निलंबन मिला है। इस सप्ताह की शुरुआत में, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के ऊपर भी 30 लाख रुपये का जुर्माना और एक मैच से बैन किया था।

Editors pick