Cricket
‘जो उड़ा रहे थे मजाक आज दे रहे बधाई’, RCB स्टार यश दयाल के पिता ने याद किया कठिन समय

‘जो उड़ा रहे थे मजाक आज दे रहे बधाई’, RCB स्टार यश दयाल के पिता ने याद किया कठिन समय

CSK के खिलाफ कमाल का आखिरी ओवर डाल RCB को जीत दिलाने वाले यश दयाल के पिता ने पिछले साल रिंकू के 5 छक्कों के बाद मिली आलोचनाओं को याद किया।

चेन्नई सुपरिंग्स के खिलाफ करो या मरो वाले मैच में यश दयाल का आखिरी ओवर आरसीबी के लिए हमेशा के लिए यादगार बन गया है। फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 6 गेंदों में 17 रन बचाने थे, लेकिन दयाल ने महज 7 रन ही लुटाए और सर्वश्रेष्ठ फिनिशर एमएस धोनी को भी आउट किया। दयाल के पिता ने पिछले साल हुई आलोचनओं के समय को याद किया और बताया कि कैसे आज बधाईयों का तांता लगा हुआ है।

धोनी के छक्के के बाद भगवान से की थी प्रार्थना

धोनी ने यश दयाल के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ही 110 मीटर लंबा छक्का जड़ा, जो सीधा स्टेडियम के बाहर गया। परिवार ने आखिरी ओवर से ठीक पहले मैच देखने के लिए टीवी खोला ही था कि छक्का देखकर सभी पिछले साल लगा सदमा याद आ गया, जब आईपीएल 2023 में रिंकू ने यश पर लगातार 5 छक्के जड़े थे।

यश दयाल के पिता चंद्रपाल ने द इंडियन एक्सप्रेस से कहा, “मैंने अपने बेटे के लिए एक और मैच बर्बाद करने के लिए खुद को दोषी ठहराया। धोनी अभी भी किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ा सकते हैं। मैंने बस हाथ जोड़े और प्रार्थना करना शुरू कर दिया। ‘आज मेरे बच्चे का साथ देना भगवान, फिर से वो नहीं होना चाहिए।’ पहली गेंद के बाद जिस तरह से उसने धैर्य बनाए रखा, वह अच्छा लगा। मैंने जीत के पल का आनंद लिया।”

5 छक्के लगने के बाद मीम्स भेजने लगे थे रिश्तेदार

आईपीएल 2023 में केकेआर के युवा फिनिशर रिंकू सिंह ने जीटी के खिलाफ मैच में यश दयाल के आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के जड़े थे, जिसके बाद पेसर को गहरा सदमा लगा था। यश के पिता ने खुलासा किया कि उस ओवर के बाद उनके परिचित मीम्स भेजकर तंज कसने लगे थे।

उन्होंने मुश्किल समय को याद करते हुए कहा, “एक व्हाट्सएप ग्रुप में, मेरे परिचित एक व्यक्ति ने एक मीम शेयर किया, जिसमें पांच छक्के लगाने के लिए यश का मजाक उड़ाया गया था और मुझे अभी भी याद है कि उन्होंने तस्वीर के साथ क्या लिखा था, ‘प्रयागराज एक्सप्रेस की कहानी शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई’।”

यह भी देखेंः MS Dhoni लेंगे IPL से संन्यास? CSK के सीईओ काशी विश्वानाथन ने किया बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा, “यह कभी नहीं रुका, हमने एक परिवार के ग्रुप को छोड़कर, सचमुच सभी व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ दिए। यहां तक ​​कि जब आरसीबी ने उन्हें नीलामी में 5 करोड़ रुपये में चुना था, तो मुझे याद है कि किसी ने कहा था, ‘पैसे नाले में बहा आए बैंगलोर वाले’। हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां अगर आप सोशल मीडिया से दूर हो जाएं तो भी आपको हर तरह की चीजें देखने को मिलेंगी।”

आज मिल रही हैं ढेरों बधाई

चंद्रपाल ने बताया कि जहां पहले इतनी आलोचनाएं मिल रहीं थी, अब यश के लिए बधाईयों के फोन कॉल आ रहे हैं। उन्होंने कहा, “सभी ने उसे खारिज कर दिया था। और आज, मुझे ढेरों बधाई कॉल और मैसेज आ रहे हैं। फिर भी, कोई भी उनकी कड़ी मेहनत और दबाव से निपटने के तरीके के बारे में बात नहीं कर रहा है।”

Editors pick