Cricket
‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट जैसा कुछ नहीं’, गौतम गंभीर ने मैदान पर अक्रामक रवैये का किया बचाव

‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट जैसा कुछ नहीं’, गौतम गंभीर ने मैदान पर अक्रामक रवैये का किया बचाव

’26 मई को…’, SRH के खिलाफ KKR की जीत के बाद गौतम गंभीर का पोस्ट वायरल
गौतम गंभीर का मानना है कि स्पिरिट ऑफ क्रिकेट जैसा कुछ नहीं होता है, आप मैदान पर महज जीत के लिए ही होते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर अपने अक्रामक अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं। हाल ही में गंभीर ने स्पिरिट ऑफ क्रिकेट की सवाल पर बड़ा जवाब दिया है। उनका मानना है कि ऐसा कुछ नहीं होता है और आप मैदान पर सिर्फ जीतने के लिए ही हैं।

सिर्फ जीत मायने रखती है

गौतम गंभीर का मानना है कि क्रिकेट की भावना जैसा कुछ भी नहीं होता है। मैदान पर महज जीत ही मायने रखती है। हालांकि, वह नियमों के दायरे में रहकर होनी चाहिए।

रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए गंभीर ने स्पिरिट ऑफ क्रिकेट के सवाल पर कहा, “अगर आप मुझसे पूछें, तो ऐसा कुछ भी नहीं है। खेल की भावना, हर कोई खेल की भावना के तहत खेलता है। नियमों में जो लिखा है, उसका उपयोग करने का पूरा अधिकार है। आपने कोई मैच फिक्सिंग नहीं की है और न ही गेंद से छेड़छाड़ की है। आपको कड़ी मेहनत करने का पूरा अधिकार है। और खेल के नियमों के तहत क्रिकेट का खेल जीतने का पूरा अधिकार प्राप्त कर लिया, भले ही आप कैसे भी जीतें। यही इसके बारे में है और यही खेल की भावना है।”

यह भी देखेंः KKR vs SRH Dream11: मुकाबले में इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाएं मजबूत फैंटेसी टीम

यह भी देखेंः KKR vs SRH Pitch Report: पहले क्वालीफायर में गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगी मदद? जानें पिच रिपोर्ट

क्वालीफायर में SRH का सामना करने के लिए तैयार KKR

आईपीएल 2024 का लीग स्टेज कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले नंबर पर रहते हुए खत्म किया है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम अब क्वालीफायर-1 में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करने के लिए तैयार है। मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 21 मई यानी आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

Editors pick