Cricket
IPL में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने अभिषेक शर्मा, तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड

IPL में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने अभिषेक शर्मा, तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड

अभिषेक शर्मा ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला विराट कोहली का रिकॉर्ड
अभिषेक ने अपनी विस्फोटक पारी के दौरान छह छक्के लगाए और IPL इतिहास में एक सीजन में 40 या अधिक छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

Most Sixes in an IPL Season: अभिषेक शर्मा ने आईपीएल 2024 सीजन के अपने आखिरी लीग चरण मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पंजाब किंग्स पर शानदार जीत दिलाने के लिए एक और मैच जिताऊ पारी खेली। युवा खिलाड़ी ने रविवार, 19 मई को लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 28 गेंदों में 66 रन बनाए। अभिषेक की इस तूफानी पारी की बदौलत 215 रन का लक्ष्य चार विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: RR vs KKR मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो किसे मिला फायदा?

अभिषेक 40 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बने

अभिषेक ने 2024 सीजन का अपना रिकॉर्ड तीसरा प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीता और आईपीएल इतिहास में एक बड़ा मील का पत्थर भी पार किया। अभिषेक ने अपनी विस्फोटक पारी के दौरान छह छक्के लगाए और आईपीएल इतिहास में एक सीजन में 40 या अधिक छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

23 वर्षीय युवा खिलाड़ी ने एक आईपीएल सीजन में किसी भारतीय क्रिकेटर द्वारा सर्वाधिक छक्कों के विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कोहली ने आईपीएल 2016 में 973 रन बनाते समय 38 छक्के लगाए थे। आरसीबी के पूर्व कप्तान भी मौजूदा सीजन में 37 छक्के दर्ज कर चुके हैं और इस उपलब्धि को फिर से हासिल करने की कोशिश में हैं।

एक IPL सीजन में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्के:

  • 41 – अभिषेक शर्मा (SRH, 2024)
  • 38 – विराट कोहली (आरसीबी, 2016)
  • 37 – ऋषभ पंत (डीसी, 2018)
  • 37 – विराट कोहली (आरसीबी, 2024)
  • 35 – शिवम दुबे (सीएसके, 2023)

Editors pick