Cricket
RR vs KKR मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो किसे मिलेगा फायदा, किसका होगा नुकसान?

RR vs KKR मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो किसे मिलेगा फायदा, किसका होगा नुकसान?

RR vs KKR: RCB की CSK पर 27 रनों की जीत के बाद सभी शीर्ष चार टीमों की पुष्टि हो गई है, लेकिन शीर्ष दो की पुष्टि अभी बाकी है।

RR vs KKR: राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आईपीएल 2024 का आखिरी मुकाबला खेला जाना है। ये मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की चेन्नई सुपर किंग्स पर 27 रनों की जीत के बाद सभी शीर्ष चार टीमों की पुष्टि हो गई है, लेकिन शीर्ष दो की पुष्टि अभी बाकी है। फाइनल मैच में पंजाब किंग्स पर सनराइजर्स हैदराबाद की जीत और आरआर-केकेआर के बीच मैच में बारिश ने इस रेस को दिलचस्प बना दिया है।

यह भी पढ़ें: RR vs KKR Live Score: गुवाहटी में रुकी बारिश, मैच जल्द शुरू होने की उम्मीद

बारिश ने RR vs KKR की भिड़ंत में खलल डाला तो शीर्ष 2 में कौन रहेगा?

अगर बारिश टूर्नामेंट के 70वें आरआर बनाम केकेआर मैच को खराब कर देती है, तो संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम को इसका नुकसान होगा। केकेआर का शीर्ष स्थान सुनिश्चित है लेकिन क्वालीफायर 1 में उनके चुनौती देने वालों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। SRH ने अपना आखिरी लीग गेम PBKS के खिलाफ जीता है और उसके 14 मैचों में 17 अंक हैं और उसने राजस्थान रॉयल्स को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर जगह बनाई।

यदि मैच धुल जाता है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा, लेकिन आरआर, एसआरएच से आगे नहीं निकल पाएगा क्योंकि उनका नेट रन रेट हैदराबाद से कम है। PBKS पर जीत के बाद SRH का NRR +0.414 है। यदि आरआर को केकेआर के खिलाफ अपने खेल के लिए एक अंक मिलता है, तो वे +0.273 के एनआरआर के साथ 17 अंक पर होंगे।

आरसीबी से कौन भिड़ेगा?

बारिश के कारण यह खेल धुल जाता है, तो आरआर तीसरे स्थान पर समाप्त होगा और 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एलिमिनेटर में आरसीबी से भिड़ेगा। लेकिन अगर मैच होता है और रॉयल्स नाइट राइडर्स को हरा देता है, तो उसके 18 अंक हो जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर रहेगा।

इसका मतलब यह होगा कि 21 मई को अहमदाबाद में क्वालीफायर 1 में आरआर का सामना केकेआर से होगा और एलिमिनेटर में एसआरएच का मुकाबला आरसीबी से होगा।

Editors pick