Cricket
“सिर्फ उसकी वजह से…”, CSK को हराने के बाद फाफ डु प्लेसिस ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

“सिर्फ उसकी वजह से…”, CSK को हराने के बाद फाफ डु प्लेसिस ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

“आज रात हम…”, फाफ डु प्लेसिस ने बताया राजस्थान के खिलाफ मिली हार का कारण
18 मई को खेले गए मैच में आरसीबी ने चेन्नई ने को 27 रनों से हरा दिया। इसी जीत के साथ बेंगलुरु ने प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

RCB vs CSK IPL 2024: 18 मई को खेले गए मैच में आरसीबी ने चेन्नई ने को 27 रनों से हरा दिया। इसी जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। मुकाबले में जीत के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने जीत का श्रेय यश दयाल को दिया है।

यह भी पढ़ें: RCB की जीत के बाद फैंस हुए खुशी से पागल, सोशल मीडिया पर यूं आए रिएक्शन

मैच के बाद क्या बोले डु प्लेसिस?

RCB vs CSK मैच के बाद फाफ डु प्लेसिस ने कहा, “क्या रात थी अविश्वसनीय और इतना बढ़िया माहौल, सीजन को जीत के साथ ख़त्म करने की ख़ुशी। पहले बल्लेबाजी करते हुए, मुझे लगता है कि यह अब तक की सबसे कठिन पिच थी, जिस पर मैंने खेला है। बारिश के ब्रेक से वापस आने के बाद मैं और विराट 140-150 के बारे में बात कर रहे थे। अंपायरों का कहना था कि पिच पर बहुत बारिश हो रही थी, वे खेल को आगे बढ़ाना चाहते थे और जब हम वापस आए तो हे भगवान।”

डु प्लेसिस ने की यश दयाल की तारीफ

फाफ डु प्लेसिस ने कहा, “मैं मिचेल सेंटनर से कह रहा था कि यह रांची में टेस्ट मैच की दिन की पांचवे पिच जैसा था और उस पर 200 का स्कोर बनाना अविश्वसनीय था। मैं मैन ऑफ द मैच यश दयाल को देना चाहता था उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की वह अविश्वसनीय था। एक ऐसे व्यक्ति के लिए जो बिल्कुल नया है, वह इसका हकदार है। लगातार 6 शानदार खेल और पहला लक्ष्य नॉकआउट में जाना है।”

ऐसा रहा मुकाबला

आईपीएल 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 27 रनों से जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है। इसी के साथ फाफ डुप्लेसिस की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली इस सीजन की चौथी टीम बन गई है। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने क्वालिफाई किया।

वहीं, सीएसके का इस हार के साथ सफर समाप्त हो गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 218 रन बनाए। जवाब में चेन्नई 20 ओवर में सात विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी।

Editors pick