Cricket
RCB या CSK, बारिश ने बिगाड़ा खेल तो कौन करेगा क्वालीफाई?

RCB या CSK, बारिश ने बिगाड़ा खेल तो कौन करेगा क्वालीफाई?

RCB vs CSK: बेंगलुरु में बारिश ने बिगाड़ा खेल तो किसको मिलेगा फायदा?
चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आज प्लेऑफ में पहुंचने के लिए भिड़ंत होगी।

RCB vs CSK: आईपीएल 2024 अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है। टॉप 3 टीमों का पता चल गया, जबकि बाकी एक जगह के लिए जंग जारी है। आईपीएल प्लेऑफ क्वालिफिकेशन के दृष्टिकोण से चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला 18 मई शनिवार को चिन्नस्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा। आरसीबी ने पिछले पांच मुकाबलों में जीत दर्ज कर गति पकड़ी है। ऐसे में अगर आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी पड़ेगी। लेकिन बेंगलुरु के मौसम को अपनी टीम का साथ देना पड़ेगा। बारिश के कारण अगर यह मैच धुला तो प्लेऑफ में कौन अपनी जगह बनाएगा, आइए जानते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘खेलने से पहले 100 बार वीडियो देखी…’ रोहित शर्मा का इस गेंदबाज को लेकर बड़ा खुलासा

RCB vs CSK: बारिश हुई तो किसको मिलेगा फायदा?

आरसीबी के लिए इस मैच में करो या मरो की स्थिति होगी। अगर आरसीबी को प्लेऑफ में जाना है तो चेन्नई को किसी भी सूरत में हराना होगा। चेन्नई अगर हारती है तो भी उसके पास प्लेऑफ में पहुंचने का एक और मौका होगा। अगर हैदराबाद अपने अगले दोनों मैच हारती है तो चेन्नई सुपर किंग्स आसानी से प्लेऑफ में जगह बना लेगी। ऐसे में आरसीबी के लिए बेहतर होगा कि यह मैच पूरा खेला जाए और उसका नतीजा आरसीबी के पक्ष में आए। लेकिन अगर यह मैच नहीं खेला जा सका, या बारिश का कारण मैच धुल गया तो आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी और सीएसके का प्लेऑफ का टिकट काट जाएगा।

यह भी पढ़ें: फैंस को जल्द मिलेगी खुशखबरी, PVR Inox पर T20 World Cup मैच देख सकेंगे लोग!

RCB प्लेऑफ में कैसे करेगा क्वालीफाई?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ केवल जीतना ही नहीं बल्कि एक बड़ी जीत चाहिए। आरसीबी को अगर पहले बल्लेबाजी मिलती है तो उसे सीएसके को 18.1 ओवर में समेटना होगा। अगर आरसीबी पहले बल्लेबाजी करती है तो उसे 18 रनों से जीत दर्ज करनी पड़ेगी।

Editors pick