Cricket
RCB vs CSK Highlights: आरसीबी ने किया क्वालीफाई, सीएसके को 27 रन से दी मात

RCB vs CSK Highlights: आरसीबी ने किया क्वालीफाई, सीएसके को 27 रन से दी मात

आरसीबी ने 27 रनों से जीता मुकाबला, चेन्नई सुपर किंग्स 10 रनों से प्लेऑफ में क्वालीफाई करने से चूक गई।

RCB vs CSK Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज आईपीएल 2024 का 68वां मैच खेला गया। यह मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला गया। आरसीबी ने सीएसके को 27 रनों से हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का कर लिया है। टॉस हारने के बाद आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खो कर 218 रन बनाए। चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोने के बाद 191 रन ही बना सकी। चेन्नई सुपर किंग्स 10 रनों से प्लेऑफ में क्वालीफाई करने से चूक गई।

दोनों टीमों की XI

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज

सीएसके की प्लेइंग इलेवन: रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (डब्ल्यू), मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, महेश थीक्षाना।

RCB vs CSK SCORE:

RCB- 218/5 (20 over)

CSK- 191/7 (20 Over)

RCB vs CSK Updates:

12:00: आरसीबी ने 27 रन से मैच अपने नाम कर प्लेऑफ का टिकट पक्का कर लिया है। चेन्नई की प्लेऑफ की उम्मीद महज 10 रन से टूट गई।

सातवां विकेट: महेंद्र सिंह धोनी ने यश दयाल को पहली गेंद पर छक्का जड़ा, जिसके बाद अगली गेंद पर वह आउट हो गए। धोनी 13 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हुए।

11:50: चेन्नई को क्वालीफाई करने के लिए 12 गेंदों पर 35 रन चाहिए। धोनी-जडेजा क्रीज पर हैं।

छठा विकेट: सीएसके का छठा विकेट मिचेल सैंटनर के रूप में गिरा है। उन्होंने चार गेंदों में तीन रन बनाए। सैंटनर को सिराज ने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर डुप्लेसी को कैच कराया। डुप्लेसी ने हवा में उछलकर  एक हाथ से ही शानदार कैच पकड़ा। जडेजा का साथ देने के लिए एमएस धोनी उतरे हैं।

पांचवा विकेट: शिवम दुबे का बल्ला नहीं चला। वह 15 गेंदों में 7 रन बनाने के बाद 14वें ओवर में ग्रीन का शिकार बने।

चौथा विकेट: सीएसके का चौथा विकेट ओपनर रचिन रविंद्र के तौर पर गिरा। उन्होंने 37 गेंदों में 61 रन की पारी खेली। उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के ठोके। रचिन 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए।

तीसरा विकेट: चेन्नई का तीसरा विकेट अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा है। उन्हें लोकी फर्ग्युसन ने कप्तान फाफ के हाथों कैच कराया। रहाणे बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट ही गए। रहाणे ने 22 गेंदों पर 32 रन बनाया।

10:57: 9 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने दो विकेट गंवा कर 85 रन बना लिए हैं। रचिन 38 और रहाणे 33 रन बनाकर खेल रहे हैं।

10:41: पॉवरप्ले खत्म, चेन्नई सुपर किंग्स ने दो विकेट खो कर 58 रन बनाए हैं। रचिन रवींद्र 16 गेंदों पर 23 और अजिंक्य रहाणे 13 गेंदों पर 22 रन बनाकर खेल रहे हैं।

दूसरा विकेट: चेन्नई का दूसरा विकेट डेरिल मिचेल के रूप में गिरा है। उन्हें यश दयाल ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर आउट किया। मिचेल ने ड्राइव लगाने का प्रयास किया लेकिन मिडऑफ पर कोहली को कैच थमा बैठे। उन्होंने 6 गेंदों में चार बनाए।

पहला विकेट: ग्लेन मैक्सवेल ने पहली ही गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को पहला झटका दिया। कप्तान का पहला ओवर उन्हें देना सफल रहा। ऋतुराज गायकवाड़ को यस दयाल ने मैक्सवेल की गेंद पर लपका। डेरिल मिचेल और रचिन रविंद्र क्रीज पर।

10:00: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को 219 रनों का लक्ष्य दिया है।

तीसरा विकेट: अच्छी बल्लेबाजी कर रहे रजत पाटीदार को शार्दुल की गेंद पर डेरिल मिचेल ने बॉउंड्री पर लपका। वह 23 गेंदों पर 41 रन बनाकर आउट हुए।

9:30: बेंगलुरु टीम का 16वें ओवर के बाद स्कोर 155/2 है। ग्रीन ने शार्दुल के खिलाफ छक्का और चौका मारा। पाटीदार ने चौका जमाया। ग्रीन 22 और पाटीदार 28 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं।

दूसरा विकेट: फाफ ड्यूप्लेसी बड़े ही दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्हें सैंटनर ने अपनी ही गेंद पर नॉन-स्ट्राइकर छोर पर रन आउट किया, उन्होंने 39 गेंदों पर 54 रन बनाए।

पहला विकेट: चिन्नस्वामी स्टेडियम में मिचेल सैंटनर ने चेन्नई को पहली सफलता दिलाई, विराट कोहली बड़ा शॉट लगाने के चलते बॉउंड्री पर डेरिल मिचेल ने शानदार तरह से लपका। कोहली 27 गेंदों पर 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

8:34: स्पिनर्स ने मामला पलट दिया है, विराट कोहली और फाफ, तीक्ष्णा और सैंटनर के सामने रन बनाने में दिक्क्त आ रही है। पिच पर बेहद ज्यादा गेंद टर्न हो रही है।

08:24: बारिश रुकने के बाद विराट कोहली और फाफ ड्यूप्लेसी मैदान पर लौट आए हैं। महीश तीक्ष्णा को गेंदबाजी आक्रमण पर लाया गया है।

8:18: मैच को लेकर बड़ी खुशखबरी आ रही है। 8:25 बजे शुरू होगा मुकाबला।

8:03: बारिश रुकी, मैदान का निरीक्षण कर रहे हैं स्टाफ मेंबर

7:50: बारिश के कारण रुका मैच

7:46: तीन ओवर के बाद बैंगलुरु में फिर से बारिश शुरू हो गई है। तीन ओवर के बाद आरसीबी 31 रन बना चुकी है। कोहली 9 गेंदों पर 19 और फाफ ड्यूप्लेसी 9 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद हैं।

7:39: दूसरे ओवर में आरसीबी ने 16 रन बटोरे, शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी करने आए। दो ओवर में 18 रन हो गए हैं। हलकी बारिश भी हो रही है।

7:30: फाफ ड्यूप्लेसी और विराट कोहली मैदान पर आ गए हैं। तुषार देशपांडे ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की है।

7:14:RCB vs CSK मैच से पहले ऋतुराज क्या बोले?

टॉस: चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। चेन्नई में एक बदलाव है, मोईन अली की जगह मिचेल सैंटनर आए हैं और आरसीबी में कोई बदलाव नहीं किया है।

6:45: टॉस 7 बजे होगा, हालांकि अगर बारिश आती है तो टॉस के समय में देरी हो सकती है।

6:40: बेंगलुरु में अभी आसमान में बादलों के टुकड़े दिखाई दे रहे हैं। लेकिन बादलों के अंदर से सूरज को झांकता देखकर फैंस ने जरूर राहत की सांस ली है।

Editors pick