Cricket
हेड कोच चुनने में MS Dhoni करेंगे BCCI की मदद? बोर्ड खटखटाएगा पूर्व कप्तान का दरवाजा

हेड कोच चुनने में MS Dhoni करेंगे BCCI की मदद? बोर्ड खटखटाएगा पूर्व कप्तान का दरवाजा

भारतीय टीम के हेड कोच के लिए बीसीसीआई की निगाहें स्टीफन फ्लेमिंग पर टिकी हुई हैं। CSK के कोच को मनाने के लिए बोर्ड धोनी की मदद लेना चाहता है।

बीसीसीआई भारतीय टीम के लिए नए कोच की तलाश में जुटा हुआ है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्लड कप 2024 के बाद खत्म होने जा रहा है और अब वह इसे बढ़ाने के इच्छुक भी नहीं हैं। इस बीच, बोर्ड की निगाहें चेन्नई सुपरिकंग्स के सफलतम कोच स्टीफन फ्लेमिंग पर टिकी हुई हैं। फ्लेमिंग साल 2009 से सीएसके के साथ जुड़े हुए हैं और सबसे लंबे समय तक यह पदक संभालने वाले कोच हैं।

फ्लेमिंग हैं बीसीसीआई की पहली पसंद

भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए बीसीसीआई के पास अन्य विकल्प भी हैं। बोर्ड ने जस्टिन लैंगर, गौतम गंभीर, और महेला जयवर्धने से संपर्क साधा था, लेकिन स्टीफन फ्लेमिंग उनकी पहली पसंद बने हुए हैं।

हालांकि, सूत्रों के अनुसार फ्लेमिंग ने भी बीसीसीआई के प्रस्ताव को अभी तक खारिज नहीं किया है, लेकिन कांट्रेक्ट की समय अवधि को लेकर उन्होंने चिंता जाहिर की है।

स्टीफन फ्लेमिंग को मनाएंगे एमएस धोनी?

स्टीफन फ्लेमिंग और एमएस धोनी ने मिलकर सीएसके को अब तक 5 बार आईपीएल विजेता बनाया है। दोनों दिग्गजों ने लंबे समय तक साथ में काम किया है। इस बीच, बीसीसीआई फ्लेमिंग को मनाने के लिए एमएस धोनी की मदद लेना चाहता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने हिंदुस्तान टाईम्स को कहा, “फ्लेमिंग ने ना नहीं कहा है। उन्होंने अनुबंध की अवधि को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है, जो कोई असामान्य बात नहीं है। यहां तक ​​कि राहुल द्रविड़ भी शुरुआत में उत्सुक नहीं थे। उन्हें मना लिया गया। अगर फ्लेमिंग के साथ भी ऐसा ही हो तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। और यह काम एमएस धोनी से बेहतर कौन कर सकता है?”

सीएसके को आरसीबी ने हराकर आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया है। इसके बाद धोनी भी अपने घर रांची वापिस लौट गए हैं। टूर्नामेंट के दौरान बोर्ड ने धोनी से संपर्क नहीं साधा था। सूत्र ने कहा, “आईपीएल के दौरान धोनी के साथ संपर्क साधना सही बात नहीं थी, लेकिन अब यह मौका हो सकता है।”

यह भी देखेंः पाकिस्तान टीम संग जुड़ेंगे विव रिचर्ड्स? T20 World Cup से पहले PCB मनाने में जुटा

कोच के रूप में स्टीफन फ्लेमिंग

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग आईपीएल में सबसे लंबे समय तक कोचिंग देने वाले कोच हैं। वह सीएसके के साथ साल 2009 से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा फ्लेमिंग टेक्सास सुपर किंग्स (यूएसए), जॉबर्ग सुपर किंग्स (दक्षिण अफ्रीका) और सदर्न ब्रेव (इंग्लैंड) के भी कोच हैं।

Editors pick