आस्ट्रेलिया क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इन्हें नियुक्त किया गया सहायक कोच

आस्ट्रेलिया क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इन्हें नियुक्त किया गया सहायक कोच- क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को माइकल डि वेनुटो और जैफ वान…

आस्ट्रेलिया क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इन्हें नियुक्त किया गया सहायक कोच
आस्ट्रेलिया क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इन्हें नियुक्त किया गया सहायक कोच

आस्ट्रेलिया क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इन्हें नियुक्त किया गया सहायक कोच- क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को माइकल डि वेनुटो और जैफ वान को अपनी पुरुष राष्ट्रीय टीम का सहायक कोच नियुक्त किया है। कोरोना महामारी के कारण वित्तीय स्थिति को संभालने के लिए एक साल पहले आस्ट्रेलिया ने अपने सहयोगी स्टाफ में कटौती कर दी थी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बयान के अनुसार वेनुटो और वान गर्मियों के व्यस्त कार्यक्रम से पहले मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की मदद के लिये टीम से जुड़ेंगे। आस्ट्रेलिया को अगले सत्र में एशेज श्रृंखला, अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट तथा न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखलाएं खेलनी हैं।

ये भी पढ़ें- WTC FINAL: इरफान पठान ने बताई वो गलती जिस कारण भारत नहीं बन पाया विश्व विजेता

डि वेनुटो ने आस्ट्रेलिया की तरफ से नौ वनडे खेले हैं उन्होंने अपने 16 साल के करियर में 336 प्रथम श्रेणी मैच, 302 लिस्ट ए मैच और 54 टी20 मैच खेले। वह अभी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये वेस्टइंडीज गयी आस्ट्रेलियाई टीम के साथ सेंट लूसिया में हैं।

वह इससे पहले बल्लेबाजी कोच के रूप में आस्ट्रेलियाई टीम के साथ काम कर चुके हैं। उनके कोच रहते हुए सर्रे ने 2018 में 16 वर्ष बाद काउंटी खिताब जीता था। वह एडिलेड स्ट्राइकर्स, होबार्ट हरिकेन्स और तस्मानिया के भी कोच रह चुके हैं।

वान ने दक्षिण आस्ट्रेलिया की तरफ से 28 प्रथम श्रेणी मैच और 24 लिस्ट ए मैच खेले थे। वह इससे पहले तस्मानिया के मुख्य कोच रह चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी है। 5 मैचों की इस सीरीज को टी-20 विश्व कप की तैयारी बताया जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज खेलने के लिए वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है। वेस्टइंडीज इस समय साउथ अफ्रीका के साथ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है।

Share This: