Tokyo Olympics 2021: कोच Park Tae-sang ने कहा, PV Sindhu की ट्रेनिंग की जिम्मेदारी मिलने के बाद दबाव महसूस कर रहा था

Tokyo Olympics 2021: कोच Park Tae-sang ने कहा, PV Sindhu की ट्रेनिंग की जिम्मेदारी मिलने के बाद दबाव महसूस कर रहा था…

Tokyo Olympics 2021, Tokyo 2021, Tokyo Olympics, PV Sindhu, Park Tae-sang
Tokyo Olympics 2021: कोच Park Tae-sang ने कहा, PV Sindhu की ट्रेनिंग की जिम्मेदारी मिलने के बाद दबाव महसूस कर रहा था

Tokyo Olympics 2021: कोच Park Tae-sang ने कहा, PV Sindhu की ट्रेनिंग की जिम्मेदारी मिलने के बाद दबाव महसूस कर रहा था – भारत के विदेशी कोच पार्क तेइ-सांग (Park Tae-sang) ने कहा है कि स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2021) के लिए अचानक ट्रेनिंग की जिम्मेदारी दिए जाने के बाद वह ‘थोड़ा दबाव’ महसूस कर रहे थे।

दक्षिण कोरिया के 42 वर्षीय पार्क को शुरुआत में पुरुष एकल खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के लिए चुना गया था लेकिन सितंबर 2019 में किम जि ह्युन के अचानक पद छोड़ने के बाद उन्होंने सिंधु (PV Sindhu) के साथ काम करना शुरू किया।

एथेंस ओलंपिक 2004 में खिलाड़ी के रूप में हिस्सा लेने के बाद पार्क (Park Tae-sang) ने कोरिया की राष्ट्रीय टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। उन्होंने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “मैं बेहद खुश हूं क्योंकि यह पहला मौका है जब मेरे कोचिंग करियर में मेरे खिलाड़ी ने पदक जीता है।”

उन्होंने कहा, “मैंने जब सिंधू को कोचिंग देनी शुरू की तो वह पहले ही बड़ी ओलंपिक स्टार थी। मैंने थोड़ा दबाव महसूस किया लेकिन प्रयास किया। कोरिया के मेरे खिलाड़ी भी ओलंपिक पदक नहीं जीत पाए थे इसलिए मैंने सोचा कि मैं सिंधू को स्वर्ण पदक दिलाने का प्रयास करूंगा। हम विफल रहे लेकिन कांस्य पदक भी बड़ा पदक है।”


पार्क ने कहा कि सिंधु ने सेमीफाइनल (Tokyo Olympics 2021) में चीनी ताइपे की ताई जू यिंग के खिलाफ अपने प्रदर्शन से उन्हें भी निराश किया था।

कोच ने कहा, “सेमीफाइनल में उसने मुझे भी निराश किया लेकिन मैंने उसे कहा कि हमें एक और मैच खेलना है और हमें अच्छा नतीजा हासिल करना होगा। मैंने उस पर विश्वास किया और उसने कर दिखाया। इसलिए मैंने उसे धन्यवाद दिया।” 

नोट – भाषा

ये भी पढ़ें – PV Sindhu on Saina Nehwal: ओलंपिक मेडल जीतने पर पीवी सिंधु को साइना ने बधाई नहीं दी, पूछने पर मेडलिस्ट ने कही ये बड़ी बात

Share This: