Sania Mirza Retirement: ऑस्ट्रेलिया पहुंची सानिया मिर्जा ने किया सन्यास का ऐलान, इस टूर्नामेंट में खेलेगी आखिरी मैच

Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है, यहां 16 तारीख से शुरू हो रहा ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open 2023) उनका आखिरी…

Sania Mirza Retirement: ऑस्ट्रेलिया पहुंची सानिया मिर्जा ने किया रिटायरमेंट के ऐलान, इस दिन खेलेगी आखिरी मैच
Sania Mirza Retirement: ऑस्ट्रेलिया पहुंची सानिया मिर्जा ने किया रिटायरमेंट के ऐलान, इस दिन खेलेगी आखिरी मैच

Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है, यहां 16 तारीख से शुरू हो रहा ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australian Open 2023) उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम (Tennis Grand Slam) टूर्नामेंट होगा। भारतीय महिला टेनिस प्लेयर सानिया ने खुद अपने लास्ट मैच (Sania Mirza Last Match) की पुष्टि कर दी है। वह फरवरी में होने वाले टूर्नामेंट के बाद सन्यास ले लेंगी। आइए आपको बताते हैं सानिया मिर्जा ने क्या कुछ कहा, और वह कब अपना आखिरी मैच खेलेगी।

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सानिया मिर्जा ने कहा मैंने पिछले साल डब्ल्यूटीए फाइनल्स के बाद ही रिटायरमेंट के बारे में सोच लिया था। लेकिन एल्बो में चोट के कारण मुझे यूएस ओपन समेत कई अन्य टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेना पड़ा। मैं नहीं चाहती कि मैं चोट के कारण बाहर हो जाऊं और अपने करियर को अलविदा कह दूं। मैं अपनी शर्तों पर जीती हूं। इसी कारण से मैं दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद रिटायर हो जाउंगी।

Sania Mirza Retirement: आखिरी टूर्नामेंट से पहले खेलेंगी ऑस्ट्रेलियाई ओपन

सानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी हैं। 16 तारीख से ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 शुरू हो रहा है, जहां सानिया मिर्जा डबल में खेलेंगी। सानिया मिर्जा भारत की सबसे सफल महिला टेनिस प्लेयर हैं. वह इस समय अपने पति के साथ दुबई में रहती है। सानिया के पति पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक हैं, हालांकि पिछले दिनों उनके अलग होने की खबर आई थी। दोनों एक शो को होस्ट भी कर रहे हैं, लेकिन कई दिनों से चल रही तालक की ख़बरों का अभी तक दोनों की तरफ से कोई खंडन भी नहीं आया है।

Sania Mirza Instagram
Sania Mirza Instagram

Sania Mirza Last Match: 19 फरवरी से शुरू होगा टूर्नामेंट

सानिया मिर्जा ने वेबसाइट को बताया है कि वह दुबई में होने जा रही दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद सन्यास ले लेंगी। आपको बता दें कि ये टूर्नामेंट 19 फरवरी से शुरू होगा। यह एक डब्ल्यूटीए 1000 (WTA 1000 Tournament) टूर्नामेंट होगा। इस टूर्नामेंट में सानिया मिर्जा ख़िताब की मजबूत दावेदार होंगी। उनका आखिरी मैच इस बात पर निर्भर करेगा कि वह टूर्नामेंट में कहां तक पहुंचती हैं।

Viral Video: मैच देखने आए VIP शेखों की आपस में लड़ाई, गल्फ चैंपियनशिप का वीडियो वायरल

Sania Mirza Grand Slam Records: सानिया मिर्जा का ग्रैंडस्लैम में प्रदर्शन

भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने ग्रैंडस्लैम के सिंगल में कभी कोई खिताब नहीं जीता, लेकिन डबल में 3 बार चैंपियन रह चुकी हैं। सानिया मिर्जा ने विमेंस डबल में 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन का फाइनल जीता था। इसके अलावा विमेंस डबल में सानिया ने 2015 में विम्बलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था।

मिक्स्ड डबल में भी सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन (2009), फ्रेंच ओपन (2012) और यूएस ओपन (2014) में खिताब जीता। सानिया मिर्जा आज भारत ही नहीं दुनिया में अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं। वह भारत की सबसे सफल महिला खिलाड़ियों में शामिल हैं।

खेल से सम्बंधित खबरों (Tennis News, Sports News, Breaking Cricket Updates, Viral News, Australian Open 2023) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: