PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम अपने नाम करेंगी वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में बनेगी नंबर वन -Check Out

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला 9 दिसंबर को खेला जाएगा।…

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला 9 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं इस टेस्ट मैच के साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) अपने नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड (England Team Record) बना लेगी। वहीं बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की अगुवाई वाली टीम पाकिस्तान (PAK vs ENG Test) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपने 2000 मैच पूरे कर लेगी। इस मामले अब तक कोई भी टीम इतने मैच नहीं खेल पाई है। इंग्लैंड टीम ने अपना पहला मैच साल 1877 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल था। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

आपको बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टेस्ट, वनडे और टी 20 मिलकर अब तक कुल 1999 मैच खेले है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम अपने 2000 मैच पूरे कर लेगी। इंग्लैंड टीम ने अब तक कुल 833 मुकाबलों में जीत हासिल की है और 734 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और 354 मैच ड्रॉ,11 टाई और 36 मैच बेनतीजे रहे है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड अपने 2000 मैच खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेगी।

वहीं बाकी टीमों की बात करे तो आस्ट्रेलियाई टीम इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया टीम अगले साल तक अपने 2000 मुकाबले भी पूरे कर लेगी। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक तीनों फॉर्मेट में कुल 1994 मैच खेले है और उसमे से टीम ने 1083 मैच जीते और 643 मैचों में हार का सामना किया है और वहीं 215 मुकाबले ड्रॉ भी रहे है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड में सबसे अधिक मुकाबले जितनी वाली टीम है।

भारतीय क्रिकेट टीम की बात करे तो टीम इंडिया ने तीनों फॉर्मेट के मुकाबले मिलाकर कुल 1773 मैच खेले है और उसमे टीम ने 822 मैच जीते है और 669 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि 220 मैच ड्रा, 14 टाई और 48 मैच बेनतीजे रहे है। वहीं पाकिस्तान टीम भी इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान ने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 1607 मैच खेले है। बता दें कि बाकी सभी टीम इस आंकड़े के करीब भी नहीं है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: