IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रणजी में खेलते हुए नजर आएंगे Ravindra Jadeja, करना होगा फिटनेस टेस्ट पास-  Check Out

IND vs AUS Test: भारतीय टीम (Indian Cricket Team Schedule) के स्टार स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जदेजा (Ravindra Jadeja) अपनी चोट के चलते…

IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रणजी में खेलते हुए नजर आएंगे Ravindra Jadeja, करना होगा फिटनेस टेस्ट पास- Check Out
IND vs AUS Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रणजी में खेलते हुए नजर आएंगे Ravindra Jadeja, करना होगा फिटनेस टेस्ट पास- Check Out

IND vs AUS Test: भारतीय टीम (Indian Cricket Team Schedule) के स्टार स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जदेजा (Ravindra Jadeja) अपनी चोट के चलते काफी समय बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे है। जडेजा ने पिछले साल सितंबर अपने दाहिने घुटने (Ravindra Jadeja Injury) की सर्जरी करवाई थी और क्रिकेट से दूर तल रहे थे। लेकिन वो इस समय बैंगलोर के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में वापसी की तैयारी कर रहे है। बीसीसीआई (BCCI) ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS Test 2023) घरेलु सीरीज के लिए चुना गया है। लेकिन इस अहम सीरीज से पहले जडेजा रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में सौराष्ट्र टीम के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

आपको बता दें कि एनसीए ने जडेजा को पूरी तरह फिट बताया है और उसके बाद ही चयनकर्ताओं ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुना है। जडेजा ने इस हफ्ते अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने की शुरूआत की है। हालांकि उन्हें मैदान पर वापसी से पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।

जडेजा ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज से पहले रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि टीम मैनेजमेंट और एनसीए के साथ चयनकर्ताओं ने फैसला लिया कि जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रणजी ट्रॉफी खेलनी चाहिए। हालांकि यह फैसता जडेजा की हित में किया गया है क्योंकि उन्होंने पिछले साल सितंबर से कोई भी क्रिकेट नहीं खेला है। जडेजा जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करें इसी वजह से टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रणजी में खेलने के लिए कहा है।

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

गौरतबल है कि रविंद्र जडेजा रणजी ट्रॉफी 2022-23 के क्वार्टर फाइनल में सौरष्ट्र टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। जडेजा के टीम की प्लेइंग इलेवन में होने से टीम का और काफी मनोबल बढ़ेगा। सौराष्ट्र और तामिलनाडु के बीच 24 जनवरी को चेन्नई में मुकाबला शुरू होगा। इस मैच में जेडजा शानदार प्रदर्शन के साथ मैदान पर वापसी कर सकते है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का टेस्ट स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा , मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: