IPL 2021 Phase-2: विदेशी खिलाड़ियों के बाहर होने से बढ़ी BCCI की टेंशन, फाइनल टीम घोषित करने की तारीख बढ़ाई- Follow Live Updates

IPL 2021 Phase-2: विदेशी खिलाड़ियों के बाहर होने से बढ़ी BCCI की टेंशन, फाइनल टीम घोषित करने की तारीख बढ़ाई- Follow Live…

IPL 2021 Phase-2, IPL Squad Submission date, IPL Franchises, Foreign Players in IPL, BCCI on IPL, IPL in UAE
IPL 2021 Phase-2: BCCI ने टीम घोषित करने की डेट बढ़ाई, जानिए लाइव अपडेट्स- IPL Squad Submission date, IPL Franchises, Foreign Players in IPL

IPL 2021 Phase-2: विदेशी खिलाड़ियों के बाहर होने से बढ़ी BCCI की टेंशन, फाइनल टीम घोषित करने की तारीख बढ़ाई- Follow Live Updates- कुछ विदेशी क्रिकेटरों के हटने के बाद बीसीसीआई को आईपीएल टीम सबमिशन की समय सीमा बढ़ानी पड़ी है। ऑस्ट्रेलियाई तेज जोड़ी झाए रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ ने आज आईपीएल से नाम वापस ले लिया। इससे पंजाब किंग्स की टीम को मुश्किल में पड़ गई। इतना ही नहीं, कुछ अन्य फ्रेंचाइजी को अभी तक अपने विदेशी खिलाड़ियों से टूर्नामेंट खेलने की पुष्टि नहीं मिली है। इस कारण कुछ फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई से अंतिम टीम जमा करने की समय सीमा बढ़ाने का अनुरोध किया था। इससे पहले टीमों को अपने खिलाड़ियों की सूची शुक्रवार (20 अगस्त) को शाम 5 बजे तक जारी करनी थी। IPL 2021 Phase-2, IPL Squad Submission date, IPL Franchises, Foreign Players in IPL, BCCI on IPL, IPL in UAE- follow hindi.insidesport.in

@8:45 PM: पंजाब किंग्स के दो तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ ने आईपीएल के दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया था। पंजाब ने पिछले साल नीलामी में रिचर्डसन को 14 करोड़ और मेरेडिथ को 8 करोड़ रुपए में खरीदा था।

@8:20 PM: पंजाब किंग्स में शामिल हुए ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर Nathan Ellis – अपने डेब्यू टी20 मैच में हैट्रिक लेकर सुर्खियां बटोरने वाले ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज Nathan Ellis को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। टीम के सह मालिक सतीश मेनन ने इस खबर की पुष्टि की।

@5:15 PM: अपुष्ट रिपोर्टों के अनुसार, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले ही अपनी टीम बीसीसीआई को सौंप दी है। हालांकि इसकी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

@2:50 PM: Cricket.com.au की रिपोर्ट के मुताबिक, RCB के केन रिचर्डसन के भी दूसरे चरण के लिए वापसी की संभावना नहीं है।

@2:35 PM: राजस्थान रॉयल्स के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट से पुष्टि की कि वे कई खिलाड़ियों की उपलब्धता पर संदेह के बावजूद कार्यक्रम में किसी भी विस्तार की मांग नहीं करेंगे।

@2:26 PM: पंजाब किंग्स के सीईओ सतीश मेनन ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि फ्रेंचाइजी अभी भी खिलाड़ियों से बात कर रही है और समाधान ढूंढ रही है। अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।

Foreign Players in IPL: सतीश मेनन ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “हां, हमें केवल उनके कल रात नहीं लौटने के बारे में सूचित किया गया है। लेकिन हम अभी भी रिले और झाए के साथ बातचीत कर रहे हैं और अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है। हम एक रास्ता खोजने में लगे हुए हैं और उन्हें यूएई में देखने की उम्मीद है।”

@2.33 PM- फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से डेडलाइन आगे बढ़ाने की मांग की है। विदेशी खिलाड़ियों के कारण फ्रेंचाइजी मुश्किल में हैं। पंजाब किंग्स के दो तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ और झाए रिचर्डसन के बारे में ऐसा माना जा रहा है कि दोनों आईपीएल के दूसरे फेज में नहीं खेलना चाहते हैं। उनके अलावा भी कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने अपनी उपलब्धता को लेकर अभी कुछ भी नहीं कहा है।

@1.50 PM- चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) एकमात्र ऐसी फ्रेंचाइजी है जिसके पास आईपीएल 2021 चरण 2 के लिए पूरी टीम उपलब्ध है।

@12:30 PM- आईपीएल टीम जमा करने की समय सीमा से पहले सभी की निगाहें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर होंगी।

@10:00AM – कोलकाता नाइट राइडर्स टीम से एक अच्छी खबर है। केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने खुद को फिट और यूएई में आईपीएल के लिए उपलब्ध घोषित किया है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि उन्होंने नए वेरिएशन पर काम किया है और यूएई लेग के दौरान इसे जारी रखेंगे। वरुण , नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में हैं।

@9:50 AM- आईपीएल 2021 टीम जमा करने की समय सीमा शुक्रवार को है, लेकिन फ्रेंचाइजी अभी भी इन 7 खिलाड़ियों से अंतिम हां या ना का इंतजार कर रही है।

@9:30 AM- IPL 2021 Phase 2: ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 विश्व कप टीम में चुने जाने वाले खिलाड़ी नाथन एलिस को आईपीएल अनुबंध मिल गया है।

@8:00 AM – IPL 2021 Phase 2 – IPL Squad Submission Deadline: ऑस्ट्रेलिया के नाथन एलिस को आईपीएल का अनुबंध मिला है। अभी हाल ही में उन्हें टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में नामित किया गया है और उपलब्ध जानकारी के अनुसार, उन्होंने गुरुवार (19 अगस्त) रात आईपीएल की एक टीम के साथ करार किया है। एक अज्ञात टीम के साथ शर्तों पर सहमत होने से पहले आगामी टूर्नामेंट के लिए तीन आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने उनसे बात की थी।

@7:30 AM: IPL फाइनल टीम: आज शाम 5 बजे तक हर फ्रेंचाइजी को अपनी अंतिम टीम आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को सौंपनी है। आईपीएल टीमों ने कुछ नए नामों को अपने साथ जोड़े हैं, जिनका खुलासा जल्द ही इनसाइडस्पोर्ट द्वारा किया जाएगा।

@5AM IST: आईपीएल 2021 के लिए टीमों की फाइनल लिस्ट जमा करने की अंतिम तारीख शुक्रवार (20 अगस्त) को खत्म हो रही है। हालांकि, अभी भी कुछ फ्रेंचाइजियां जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और कुछ अन्य जैसे कुछ खिलाड़ियों से अंतिम हां या नहीं की प्रतीक्षा कर रही हैं।

IPL Franchises: अब तक लगभग सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी फाइनल टीम तैयार कर ली है, बस विदेशी खिलाड़ियों को लेकर सस्पेंस बरकरार है। इनमें मुख्य तौर पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को परमिशन दे दी है, लेकिन अभी ज्यादातर प्लेयर टीम से जुड़े नहीं हैं।

T20 World Cup से फ्रेंचाइजी को फायदा मिलेगा
IPL Franchises: एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने InsideSport.co से कहा कि हम अपनी फाइनल टीम की लिस्ट 20 अगस्त तक जमा तो कर देंगे, लेकिन अब तक हमें सभी विदेशी खिलाड़ियों की तरफ से टूर्नामेंट में खेलने को लेकर जवाब नहीं मिला है। वे लीग में खेलेंगे या नहीं, यह अब भी सस्पेंस है। अभी हम कुछ खिलाड़ियों से बात कर रहे हैं। अच्छी बात यह है कि IPL के ठीक बात UAE में ही T20 World Cup भी होना है। ऐसे में सभी खिलाड़ियों के खेलने की उम्मीद पूरी है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021 in UAE: हैदराबाद और दिल्ली की टीम भी IPL के लिए UAE जाने को तैयार, जानिए दोनों टीमें कब होंगी रवाना

चेन्नई अकेली टीम, जिसने स्क्वॉड तैयार की
अब तक महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ही अकेली टीम है, जिसने अपनी फाइनल टीम की लिस्ट तैयार कर ली है। टीम में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड हैं, जो पहले फेज में नहीं खेले थे। हालांकि, अब वे टीम के साथ उपलब्ध हैं।  IPL 2021 Phase-2, IPL Squad Submission date, IPL Franchises, Foreign Players in IPL, BCCI on IPL, IPL in UAE- follow hindi.insidesport.in

हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के साथ मामला उलटा है। टीम के इंग्लिश प्लेयर जोस बटलर ने दूसरे फेज में खेलने के लिए हां कर दी है, लेकिन बाकी इंग्लिश प्लेयर अभी जवाब नहीं दे रहे हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को IPL के बाद T20 World Cup खेलना है। इसके बाद दोनों टीमें आपस में एशेज सीरीज भी खेलेंगी। फिर इंग्लैंड को वेस्टइंडीज से सीरीज खेलना है। ऐसे में इन प्लेयर्स के लिए काफी टाइट शेड्यूल होने वाला है। इसके चलते कुछ खिलाड़ी IPL से आराम लेने का विचार बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Squad Submission Deadline: Franchises in a fix as BCCI’s squad submission last date tomorrow, follow live updates

एक फ्रेंचाइजी ने BCCI पर देरी का आरोप लगाया
एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने InsideSport.co को बताया कि एक समस्या यह भी रही है कि BCCI ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया बोर्ड से उनके खिलाड़ियों को लेकर देरी से बात शुरू की। इसके साथ BCCI ने इन सभी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर सभी फ्रेंचाइजीज को भी देरी से सूचना दी। हम सिर्फ खबरों में ही सुनते रहे कि कौन खिलाड़ी खेलेगा और कौन नहीं। BCCI ने पिछले हफ्ते ही सभी फ्रेंचाइजीज को इसकी जानकारी दी। ऐसे में 20 अगस्त की तारीख हमें जल्दी लग रही है। हालांकि, हम नियम का पालन करेंगे।

Foreign Players in IPL: दो फ्रेंचाइजी UAE पहुंच चुकी, बाकी कुछ ने ही UAE जाने की अपनी तारीख का खुलासा किया

  • Chennai Super Kings: 13 अगस्त को ही दुबई पहुंच गई।
  • Mumbai Indians: जो खिलाड़ी मौजूद रहे, उनके साथ ही 13 अगस्त को टीम दुबई पहुंच गई।
  • Delhi Capitals: 21 अगस्त को दुबई पहुंचेगी।
  • Punjab Kings: फ्रेंचाइजी ने कहा कि उनकी टीम 29 अगस्त को UAE पहुंचेगी।
  • Kolkata Knight Riders: खबर मिली है कि यह टीम 27 अगस्त को अबु धाबी पहुंच सकती है।
  • Rajasthan Royals: 2 सितंबर को यह टीम दुबई पहुंचेगी।
  • Royal Challengers Bangalore (RCB): फ्रेंचाइजी ने UAE जाने की अपनी तारीख का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन सूत्रों की मानें तो अगस्त के आखिर में यह टीम भी UAE पहुंच जाएगी।
  • Sunrisers Hyderabad: यह टीम 31 अगस्त को UAE के लिए रवाना होगी

IPL 2021 Phase-2, IPL Squad Submission date, IPL Franchises, Foreign Players in IPL, BCCI on IPL, IPL in UAE- follow hindi.insidesport.in

Share This: