Sushil Kumar Case Updates: सुशील कुमार के वकील ने InsideSport को बताया, ‘उसके खिलाफ साजिश हुई है, उसे झूठा फंसाया गया’

Sushil Kumar Case Updates: सुशील कुमार के वकील ने InsideSport को बताया, ‘उसके खिलाफ साजिश, उसे झूठा फंसाया गया’- सभी की निगाहें…

Sushil Kumar Case Updates: सुशील कुमार के वकील ने InsideSport को बताया, 'उसके खिलाफ साजिश, उसे झूठा फंसाया गया'
Sushil Kumar Case Updates: सुशील कुमार के वकील ने InsideSport को बताया, 'उसके खिलाफ साजिश, उसे झूठा फंसाया गया'

Sushil Kumar Case Updates: सुशील कुमार के वकील ने InsideSport को बताया, ‘उसके खिलाफ साजिश, उसे झूठा फंसाया गया’- सभी की निगाहें दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और दिल्ली पुलिस पर हैं क्योंकि 23 वर्षीय पहलवान की कथित हत्या मामले के आरोपी, भारत के बेहतरीन एथलीट की छह दिन की हिरासत खत्म होने के करीब है.

हाई-प्रोफाइल मामले की जांच और चार्जशीट दाखिल करने के लिए केस को अपराध शाखा को स्थानांतरित करने के बाद अब सुशील के वकील बीएस जाखर ने दावा किया कि उनके मुवक्किल को “फंसाया गया है.” इनसाइडस्पोर्ट के साथ एक विशेष बातचीत में उन्होंने यह कहते हुए तर्क दिया, “दर्ज की गई प्राथमिकी में सुशील का कोई उल्लेख नहीं था. सागर धनखड़ (पीड़ितों में से एक) की मृत्यु के बाद दिल्ली पुलिस ने पहलवान (सुशील) को शामिल किया और कहा, “हमने इनकार किया है और कहा है कि यह घटना स्टेडियम में दो समूहों के बीच सिर्फ एक झगड़ा था और सुशील सिर्फ हस्तक्षेप करने और हल करने आए थे.

ये भी पढ़ें- Wrestler muder case: दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों का बड़ा बयान, कहा- सुशील कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे

लड़ाई के दौरान धनखड़ को सिर में चोट लगी और अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया. इसके बाद सुशील छिप गया और पुलिस ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया, जिसके बाद नकद इनाम भी दिया गया. जाखड़ ने दिल्ली पुलिस की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘इतिहास में कभी भी दिल्ली पुलिस ने सिर्फ 10 दिनों में गैर-जमानती वारंट जारी नहीं किया. भले ही वह एक खूंखार अपराधी ही क्यों न हो. फिर सुशील पहलवान के खिलाफ क्यों? साथ ही पुलिस को नोटिस (धारा 160 के तहत) उसकी पत्नी को नहीं, बल्कि उसे क्यों? फिर उन्होंने एक इनाम की घोषणा की जो आमतौर पर चार्जशीट दाखिल होने के बाद होता है. शुरू से ही गलत इरादा था.”

सुशील कुमार केस अपडेट्स: दिल्ली पुलिस ने रविवार को मुंडका से पहलवान को उसके साथी अजय शेरावत के साथ गिरफ्तार कर लिया. उन्हें क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए मंगलवार को छत्रसाल स्टेडियम ले जाया गया.
इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने दावा किया कि सुशील जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. पहलवान के बचाव में जाखड़ ने कहा कि वे एक कोरे कागज पर उसके हस्ताक्षर लेने की कोशिश कर रहे हैं, जिसे 38 वर्षीय ने इनकार किया है.

ये भी पढ़ें- Sushil Kumar arrested: पहलवान सुशील कुमार के पास पैसा भी हुआ खत्म, सागर राणा के पिटाई का वीडियो वायरल करवाना चाहते थे

जाखर ने कहा, “वह अभी रिमांड में है. वहां वे उस अपराध को झूठा कबूल करने की कोशिश कर रहे हैं जो उसने किया भी नहीं है. उन्होंने किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से इनकार किया है और इसलिए इस तरह के दावे आ रहे हैं.”

Share This: