Moeen Ali: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने अपने टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर दिया ये बड़ा बयान- Check Out

Moeen Ali : इंग्लैंड के (England) दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने पाकिस्तान (Pakistan) में टी20 सीरीज जीतने के बाद…

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने अपने टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर दिया ये बड़ा बयान- Check Out
इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने अपने टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर दिया ये बड़ा बयान- Check Out

Moeen Ali : इंग्लैंड के (England) दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने पाकिस्तान (Pakistan) में टी20 सीरीज जीतने के बाद अपनी टीम की उम्मीदों पर एक बड़ा झटका पहुंचाया है। मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट (Moeen Ali Test Cricket) में अपनी वापसी को लेकर स्थिति साफ कर दी है। 35 साल के मोईन ने यह साफ कर दिया है कि वह अब टेस्ट क्रिकेट में दोबारा वापसी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी इस बारे में कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) से बात चुकी है और उन्होंने टेस्ट में वापसी के अपने सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलने से पहले मोईन अली ने इंग्लैंड टीम को दिया झटका

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम (England team) 2022 के अन्त में पाकिस्तान (pakistan) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऐसे में अब मोईन अली ने यह साफ कर दिया है कि वह पाकिस्तान दौरे में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने यह भी बताया है कि इस बारे में कोच ब्रैंडन मैक्कुलम से बात हो गई है। गौरतलब है कि स्टार ऑलराउंडर ने वर्ष 2014 में लंबे प्रारूप में अपना डेब्यू किया था। उन्होने 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बनाए हैं और साथ ही 195 विकेट भी हासिल किए।

मोईन ने 2014 में किया था टेस्ट डेब्यू

मोईन अली (Moeen Ali) ने 2014 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने 64 टेस्ट मैच में 28.29 की औसत से 2914 रन बनाए और साथ ही 195 विकेट भी झटके। मोईन ने पिछले साल सितंबर 2021 में टेस्ट फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने ओवल में भारत के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

कोच मैकुलम को बताई अपनी परेशानी

ब्रैंडन मैक्कलम (Brandon McCallum) से मेरी साफ-साफ बात हुई थी। मैं नहीं चाहता कि एक महीने के लिए होटल में रहूं और मैच खेलूं। मैक्कलम ने मुझे फोन किया था और हमारी काफी अच्छी बातचीत हुई। मैंने उनसे कहा कि अब मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलूंगा। वो इस बात को समझते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में काफी जोर लगाना पड़ता है। अब मेरी उम्र 35 साल की हो गई है और इसी वजह से ये फैसला लेना पड़ा। मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहता हूं और अगर मैं टेस्ट क्रिकेट में दोबारा वापसी करूं और अपना 100 प्रतिशत ना दे पाऊं तो ये सही नहीं होगा।

टेस्ट क्रिकेट एक मुश्किल काम

इंग्लैंड (Englan) के इस ऑलराउंडर ने अपने फैसले के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट एक मुश्किल काम है, मैं 35 का हो गया हूं। मैं अपने क्रिकेट का मजा उठाना चाहता हूं और यही सही नहीं होगा कि मैं अपने फैसले से पलटूं और फिर अपना बेस्ट देने में संघर्ष करूं। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि इंग्लैंड के 64 टेस्ट मैच खेलना उनका लिए सम्मान की बात है और एक सपने के पूरे होने जैसा है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: