INDIA vs PAKISTAN LIVE: केएल राहुल और रोहित शर्मा को टॉम मूडी की चेतावनी, सलामी बल्लेबाजों के लिए घातक शाहीन अफरीदी से खतरा- Check Out

INDIA vs PAKISTAN LIVE: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने अपनी चोट से उबरने के बाद टीम…

केएल राहुल और रोहित शर्मा को टॉम मूडी की चेतावनी, सलामी बल्लेबाजों के लिए घातक शाहीन अफरीदी से खतरा- Check Out
केएल राहुल और रोहित शर्मा को टॉम मूडी की चेतावनी, सलामी बल्लेबाजों के लिए घातक शाहीन अफरीदी से खतरा- Check Out

INDIA vs PAKISTAN LIVE: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने अपनी चोट से उबरने के बाद टीम में शानदार तरीके से वापसी कि है। दरअसल अफरीदी ने अपने खेले वॉर्म-अप मैच में अभी तक बेहतरीन गेंदबाजी करके अपने पुराने अंदाज में वापसी कर लिए है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी (Tom Moody) का मानना ​​है कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी मौजूदा टी20 विश्व कप (T20 world cup) 2022 में सलामी बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित होंगे। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

INDIA vs PAKISTAN LIVE: चोट के चलते टीम से बाहर रहे शाहीन

गौरतलब है कि शाहीन ने लंदन में अपने स्वास्थ्य को अच्छे पूर्वक ठिक करके वह ब्रिस्बेन में आकर अपनी राष्ट्रीय टीम में शामिल हो गए है। मालूम हो कि यह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को जुलाई में गाले में श्रीलंका के खिलाफ मेन इन ग्रीन की दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान घुटने में चोट लग गई थी जिसके चलते वह टीम से बाहर हो गए थें।

INDIA vs PAKISTAN LIVE: शाहीन की शानदार वापसी

बीते सोमवार को, 22 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में दो ओवर फेंके और सिर्फ सात रन देकर अपनी शानदार वापसी की। हालाँकि, उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में दो विकेट लेकर अपनी लय हासिल की। दरअसल रहमुल्लाह गुरबाज़ को शाहीन की एक इन-स्विंग यॉर्कर द्वारा मारा गया था, जो बल्लेबाज के बाएं पैर में लगी थी, जिसके बाद उन्हें चिकित्सा सहायता लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

मूडी ने विश्व कप के सभी सलामी बल्लेबाजों को आगाह करते हुए कहा

“यह संकेत है कि इस विश्व कप में सभी सलामी बल्लेबाजों को डर होगा। अफरीदी के दोनों हाथ ऊपर से आत्मविश्वास से भरे, मुस्कुराते हुए – क्योंकि वह नई गेंद से घातक है। [रहमानुल्ला गुरबाज] को वह डिलीवरी एक परम रिपर थी। ” मालूम हो कि बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान सुपर 12 के पहले मैच में रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत से भिड़ेगा।

INDIA vs PAKISTAN LIVE: सलामी बल्लेबाज़ों के लिए घातक शाहीन

आपको बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी के अनुसार शाहीन अफरीदी किसी भी टीम के सलामी बल्लेबाजों के लिए खतरा बन गए हैं। जिस तरह से अपनी गेंद को इन स्वींग के जरिए विकेट ले रहे वह काबिले तारिफ है। नई गेंद से यह गेंदबाज अपनी सटीक यार्ककर और अपनी लाइन लेंथ अच्छे ढंग से रखता है जिसपर उनको विकेट प्राप्त होता है। ऐसे में वह किसी भी सलामी बल्लेबाज के लिए काफी घातक साबित हो सकते है। गौरतलब है कि शाहीन अफरीदी ने अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में अपनी शानदार गेंदबाजी के दौरान दो विकेट चटकाए थे हालांकि यह मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था।

20 विश्व कप के इस महामुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भारत का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। मालूम हो कि पिछले साल हुए टी 20 विश्व कप के दौरान शाहीन ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को आउट करते हुए भारत के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया था। ऐसे में इस गेंदबाज से भारतीय टीम को सतर्क रहना होगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: