IND vs WI: उपकप्तान की भूमिका पर Hardik Pandya बयान, कहा- जिम्मेदारियां उन्हें ज्यादा सोचने पर मजबूर करती हैं

IND vs WI: मंगलवार को भारत ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) को तीसरे टी20 में पटखनी दी। इसके बाद भारत के स्टार…

IND vs WI: उपकप्तान की भूमिक पर हार्दिक पांड्या का बयान, कहा- जिम्मेदारियां उन्हें ज्यादा सोचने पर मजबूर करती हैं
IND vs WI: उपकप्तान की भूमिक पर हार्दिक पांड्या का बयान, कहा- जिम्मेदारियां उन्हें ज्यादा सोचने पर मजबूर करती हैं

IND vs WI: मंगलवार को भारत ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) को तीसरे टी20 में पटखनी दी। इसके बाद भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pnadya) ने शुक्रवार को कहा कि खेल की जिम्मेदारियां उन्हें ज्यादा सोचने पर मजबूर करती हैं। जिस कारण उनके खेल की वेल्यू और ज्यादा बढ़ जाती है।

इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने शानदार फिफ्टी बनाई। साथ ही उनके और श्रेयस अय्यर की बेहतरीन साझेदारी ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। वहीं मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या ने कहा, ” टीम का उपकप्तान बनना मेरे लिए एक सौभाग्य की बात है, रोहित बहुत सपोर्ट करते हैं, जो कि एक कप्तान के रूप में उनके पूरे कार्यकाल में उनकी ताकत रही है। जब भी मैं उनके साथ खेला हूं। बहुत सारा श्रेय जाता है। उन्हें और राहुल द्रविड़ (मुख्य कोच) को जिस तरह से उन्होंने टीम को एक साथ लाया है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि बहुत सारी सकारात्मक मानसिकता आती है।”

IND vs WI: hardik Pandya
IND vs WI: hardik Pandya

साथ ही उन्होंने कहा, “उनके साथ खिलाड़ी सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। मैंने हमेशा जिम्मेदारी का आनंद लिया है और इसने मेरे खेल में और अधिक सयम को जोड़ा है। जब भी मैंने एक जिम्मेदार भूमिका निभाई है, उससे मेरे खेल में नयापन आया है। यह मुझे अधिक सोचने पर मजबूर करता है और जब मैं अधिक सोचता हूं, तो यह मेरे क्रिकेट के लिए मूल्य जोड़ता है।”

यह भी पढ़ें: CWG 2022 LIVE: शुक्रवार से कॉमनवेल्थ गेम्स में दिखेगा Wrestling का दम, जानें स्क्वाड, शेड्यूल और LIVE Streaming डिटेल्स

पांड्या ने आगे कहा कि, भारत के लिए ये जीत अहम थी । सूर्यकुमार यादव एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, उन्होंने अद्भुत शॉट खेले हैं। जिस तरह से हम गेंदबाजी कर रहे थे उसकी तुलना में विकेट इतना आसान नहीं था। इसलिए उन्हें जीत का श्रेय जाता है। उन्होंने कड़ी मेहनत की है और साथ ही उन्हें देर से मौका मिला है। ऑलराउंडर ने कहा कि टीम के आक्रामक रुख का श्रेय कप्तान रोहित शर्मा को जाता है, जिन्होंने खिलाड़ियों को आजादी दी और नतीजों की चिंता नहीं की. बल्कि, वह नई चीजों को आजमाने, गलतियां करने और उनसे सीखने पर केंद्रित है।

IND vs WI: SuryaKumar
IND vs WI: SuryaKumar Yadav

पांड्या ने कहा कि उन्हें गेंदबाजी करने में मजा आता है और वह अपनी गेंदबाजी से टीम में जो संतुलन लाते हैं उससे वाकिफ हैं। “यही कारण है कि मैंने सोचा कि मुझे अपनी गेंदबाजी सुनिश्चित करने के लिए कुछ समय निकालना चाहिए क्योंकि जब मैं गेंदबाजी कर रहा होता हूं, तो यह टीम को एक अच्छा संतुलन देता है। यह कप्तान को बहुत आत्मविश्वास देता है। मैं हुआ करता था पहले एक फिलर आता था, जब कोई अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा था। मैं अब गर्व से कह सकता हूं कि मैं तीसरे या चौथे सीमर के रूप में चार पूर्ण ओवर फेंक सकता हूं और गेंद के साथ उतना ही योगदान कर सकता हूं जितना मैं अपने बल्ले से करता हूं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: