CWG 2022: कामनवेल्थ खेलों से बाहर होने पर Neeraj Chopra का छलका दर्द, आई बड़ी प्रतिक्रिया-Check OUT

CWG 2022: ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) कामनवेल्थ खेल 2022 (Commonwealth Games 2022) से हटने के लिए मजबूर होने के बाद…

CWG 2022: ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) कामनवेल्थ खेल 2022 (Commonwealth Games 2022) से हटने के लिए मजबूर होने के बाद काफी दुखी और निराश हैं। अपने कामनवेल्थ खेलों से बाहर होने पर नीरज कि अब बड़ी प्रतिक्रिया आई है। वर्ल्ड एथलेटिक्स (World Athletics) के दौरान नीरज को चोट (Neeraj Chopora Injury) लगी थी, जिसके कारण उन्हें बर्मिंघम इवेंट से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा और इस साल वह अपने पदक का बचाव नहीं कर पाएंगे। आपको बता दें कि 2018 में उन्होंने गोल्ड जीता था। CWG 2022 जगत की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

बर्मिंघम में 28 जुलाई से शुरू होने वाले कामनवेल्थ खेलों से भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने (Neeraj Chopra) चोट के कारण बाहर होने का फैसला लिया था। सीडब्ल्यूजी 2022 से हटने का फैसला करने के बाद भावुक नीरज चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की, “सभी को नमस्कार, मैं आप सभी को यह बताते हुए बेहद निराश हूं कि मैं बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाऊंगा।”

उन्होंने लिखा,“विश्व चैंपियनशिप में अपने चौथे थ्रो के दौरान मुझे अपनी कमर में खिंचाव महसूस होने के बाद मैं असहज महसूस कर रहा था। अमेरिका में डॉक्टरों के एक समूह द्वारा कल इसकी चिकित्सकीय जांच करने पर, एक मामूली खिंचाव का पता चला और मुझे अगले कुछ हफ्तों के लिए आराम करने की सलाह दी गई है।”

टोक्यो ओलंपिक चैंपियन ने आगे लिखा, “मैंने अपनी सपोर्ट टीम और IOA, AFI और SAI के साथ इस पर चर्चा की है और हमने सामूहिक रूप से फैसला किया है कि मेरे दीर्घकालिक लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए, चोट के और बढ़ने के जोखिम से बचने के लिए मुझे कामनवेल्थ खेलों में भाग नहीं लेना चाहिए।”

नीरज ने कहा, “मैं उद्घाटन समारोह में टीम इंडिया का ध्वजवाहक बनने का अवसर गंवाने को लेकर विशेष रूप से निराश हूं, एक ऐसा सम्मान जिसे मैं कुछ दिनों में पाने की उम्मीद कर रहा था।”

नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स रजत जीतने के बाद खुलासा किया था कि यूजीन में जेवलिन फाइनल के दौरान उन्हें कमर में चोट लग गई थी। 24 वर्षीय ओलंपिक चैंपियन ने स्वीकार किया कि उनकी चोट के चिकित्सकीय आकलन के बाद कामनवेल्थ खेलों में उनकी भागीदारी पर फैसला किया गया।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

More from insidesport
Share This: