CWG 2022 LIVE: कॉमनवेल्थ खेलों में हुई कोरोना की एंट्री, IOA ने भारतीय दल को दी बाहर ना निकलने की हिदायत

CWG 2022 LIVE: कॉमनवेल्थ खेल (Commonwealth Games 2022) कल से शुरू हो रहे हैं लेकिन इन खेलों पर भी कोरोना का खतरा…

CWG 2022 LIVE: कॉमनवेल्थ खेल (Commonwealth Games 2022) कल से शुरू हो रहे हैं लेकिन इन खेलों पर भी कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। कॉमनवेल्थ खेलों (CWG 2022 LIVE) के लिए चिकित्सा सलाहकार ने माना है कि खेल गांव से प्रतिदिन लगभग दर्जनभर कोविड -19 सकारात्मक (CWG 2022 Covid cases) मामले सामने आ रहे हैं। स्थिति को देखते हुए, संबंधित भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने भी भारतीय दल अंदर रहने के लिए एडवाइजरी जारी की है। CWG 2022 की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

CGF के चिकित्सा सलाहकार पीटर हारकोर्ट ने खुलासा किया कि बर्मिंघम शहर में 1,400 एथलीटों के आने के बाद एक दिन में “दर्जन” मामले सामने आ रहे हैं। हारकोर्ट ने कहा, “हम महामारी में वास्तव में कठिन समय के बीच में हैं। हमारे पास एक दिन में लगभग एक दर्जन से ज्यादा केस हैं और हमारे पास लगभग 1,200 से 1,400 एथलीट थे, इसलिए आपको इसपर विचार करना है।”

रिपोर्टों के अनुसार, हर दिन कई कोविड -19 मामले सामने आ रहे हैं। CGF के चिकित्सा सलाहकार पीटर हारकोर्ट ने खुलासा किया कि बर्मिंघम 2022 में अंग्रेजी शहर में 1,400 एथलीटों के आने के बाद एक दिन में “दर्जन” मामले सामने आ रहे थे। बर्मिंघम 2022 की COVID-19 नीति पर टीम के कुछ प्रमुख अधिकारियों ने सवाल उठाए हैं, लेकिन हारकोर्ट ने आयोजकों द्वारा लागू किए गए उपायों का बचाव किया है।

उन्होंने कहा, “हम महामारी में वास्तव में कठिन समय के बीच में हैं, यह जटिल है, यह हर समय बदल रहा है। जिस तरह से चीजें यहां हैं, उससे मैं बहुत खुश हूं। उन्होंने एक उत्कृष्ट काम किया है। हमारे पास बहुत सारे परीक्षण आ रहे हैं ताकि हम मुद्दों को संबोधित कर सकें और प्रतियोगिताओं को जारी रख सकें।”

एथलीटों को बर्मिंघम की यात्रा करने से पहले और दूसरे आगमन पर वायरस के लिए पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (पीसीआर) परीक्षण करने की आवश्यकता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: