IND-W vs ENG-W LIVE: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, इंग्लिश जमीन पर जीती पहली सीरीज

IND-W vs ENG-W LIVE: भारतीय महिला टीम  ने इंग्लैंड (IND-W vs ENG-W) को दूसरे वनडे मुकाबले में हराकर इतिहास रच दिया है।…

IND-W vs ENG-W LIVE: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, इंग्लिश जमीं पर जीती पहली सीरीज
IND-W vs ENG-W LIVE: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, इंग्लिश जमीं पर जीती पहली सीरीज

IND-W vs ENG-W LIVE: भारतीय महिला टीम  ने इंग्लैंड (IND-W vs ENG-W) को दूसरे वनडे मुकाबले में हराकर इतिहास रच दिया है। दरअसल, इस दौरान कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने बेहतरीन 143 रन बनाए जबकि गेंदबाज रेणुका ठाकुर (Renuka Thakur) ने चार विकेट झटक कर इंग्लैंड को उसी की धरती पर पटखनी देकर एक ऐतिहासिक सीरीज अपने नाम की है। हरमनप्रीत की अगुवाई में टीम इंडिया (Indian Women’s Team) ने इंग्लिश टीम के खिलाफ 333 रनों का स्कोर खड़ा किया, वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम 245 रनों पर ही धराशायी हो गई। इसके बाद भारत ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। बता दें कि 1999 के बाद से इंग्लैंड की धरती पर अपनी वनडे सीरीज अपने नाम करने में कामयाब रही है।  खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

मुकाबले की बात करें तो, जीत के लिए 334 रनों का पीछा करते हुए, इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। इंग्लिश टीम की तरफ से टैमी ब्यूमोंट हरमनप्रीत कौर के सीधे हिट से जल्दी रन आउट हो गईं। इसके बाद सोफिया डंकले भी पवेलियन लौट गईं, इस दौरान मेजबान टीम 12/2 थी। हालांकि, कुछ हद तक एम्मा लैम्ब और एलिस कैप्सी ने आकर्षक शॉट खेले और इंग्लैंड की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन भारतीय महिला टीम की गेंदबाजों ने उन्हें ऐसा करने में नाकामयाब कर दिया और इंग्लैंड का स्कोर 47/3 पर हो गया।

यह भी पढ़ें: ICC T20 Ranking: हरफनमौला भारतीय खिलाड़ी Hardik Pandya ने रैंकिंग में लगाई छलांग, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतकीय पारी का मिला लाभ

वहीं इंग्लैंड टीम के लिए डैनी वायट ने कैप्सी के साथ एक अहम साझेदारी निभाई। लेकिन वो भी टीम की नैया को पार नहीं लगा पाए और कैप्सी शेफाली वर्मा को अपना कैच थमा बैठी। एमी जोन्स और वायट ने साझेदारी की, बाद में केवल 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 65 रन जोड़े, इससे पहले रेणुका ने वायट को यॉर्कर के साथ आउट कर दिया। हालांकि, इसके बाद भी विकेट का पीछा जारी रहा क्योंकि इंग्लैंड 182/8 पर थी। पूरी जद्दोजहद करने के बावजूद इंग्लैंड की बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। और फिर आखिर में टीम इंडिया ने ये ऐतिहासिक जीत अपने नाम की।

IND-W vs ENG-W LIVE: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, इंग्लिश जमीं पर जीती पहली सीरीज
IND-W vs ENG-W LIVE: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास

इस जीत की असली हीरो कप्तान हरमनप्रीत कौर रहीं। उन्होंने नाबाद रहते हुए 143 रन बनाए, उनका ये स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा। शेफाली के जल्द ही आउट होने के बाद स्मृति मंधाना और यास्तिका भाटिया ने टीम की शुरुआती पारी को संभाला लेकिन वो बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहीं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: