Commonwealth Games Cricket: भारत की 2 महिला खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, नहीं खेल पाएंगी पहला मैच

Commonwealth Games 2022 Cricket: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India’s Women Cricket Team) की एक और सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है और…

Commonwealth Games Cricket: भारत की 2 महिला खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, नहीं खेल पाएंगी पहला मैच
Commonwealth Games Cricket: भारत की 2 महिला खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, नहीं खेल पाएंगी पहला मैच

Commonwealth Games 2022 Cricket: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India’s Women Cricket Team) की एक और सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है और शुक्रवार को यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले (IND W vs AUS W) से पूर्व भारत में ही रुक गई है।

भारतीय टीम रविवार सुबह बर्मिंघम के लिए रवाना हुई लेकिन दो खिलाड़ी टीम के साथ नहीं जा पाईं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इससे पहले टीम की एक सदस्य के पॉजिटिव होने की पुष्टि की थी। खेलों से पहले टीम ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ट्रेनिंग की।

Commonwealth Games 2022 Cricket : महिला क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण कर रहा है।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया- दूसरी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है और यह रवानगी से पहले हुआ। दोनों खिलाड़ी भारत में ही रुक गई हैं। बीसीसीआई सूत्र ने कहा- नियमों के अनुसार नेगेटिव आने पर ही दोनों खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ सकती हैं।

CWG 2022 Opening Ceremony: ओपनिंग सेरेमनी में बजेंगे पंजाबी गाने, डीजे ने की तैयारी : Watch Video

IND W vs AUS W: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर!

मौजूदा स्थिति को देखते हुए दोनों खिलाड़ियों के आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलने की संभावना नहीं है। भारत को दूसरा मैच 31 जुलाई को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और टीम अपना अंतिम लीग मैच तीन अगस्त को बारबडोस के खिलाफ खेलेगी। फाइनल सहित सभी मुकाबले एजबेस्टन में खेले जाएंगे।

आयोजकों ने कहा है कि सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट पहले ही बिक चुके हैं। टीम के रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने राष्ट्रमंडल खेलों में खेलने के बारे में कहा- हमें काफी बार इसे अनुभव करने का मौका नहीं मिलता इसलिए इसे लेकर उत्सुक हैं। उद्घाटन समारोह हम सभी के लिए विशेष अनुभव होगा। (भाषा)

India’s Women Cricket Team : भारतीय स्क्वॉड

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, सबभिननि मेघना, तानिया सपना भाटिया, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकार, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिगुएस, राधा यादव, हरलीन देओल , स्नेह राणा

Standby: स्टैंडबाई – सिमरन दिल बहादुर, ऋचा घोष, पूनम यादव

Commonwealth Games: राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट टीम

मेजबान इंग्लैंड (England Women’s Cricket Team) समेत कुल 8 टीमें बिर्मिंघम कामनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेगी। इसमें भारत ऑस्ट्रेलिया समेत टॉप टीमें शामिल है।

  • 1- इंग्लैंड
  • 2- भारत
  • 3- ऑस्ट्रेलिया
  • 4- न्यूजीलैंड
  • 5- दक्षिण अफ्रीका
  • 6- पाकिस्तान
  • 7- बारबाडोस
  • 8- श्रीलंका

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: