सौरव गांगुली को WV रमन का कड़ा संदेश, “महिला क्रिकेट की प्राइमा डोना संस्कृति खत्म होनी चाहिए”

सौरव गांगुली को WV रमन का कड़ा संदेश, “महिला क्रिकेट की प्राइमा डोना संस्कृति खत्म होनी चाहिए- भारतीय महिला क्रिकेट टीम के…

सौरव गांगुली को WV रमन का कड़ा संदेश, "महिला क्रिकेट की प्राइमा डोना संस्कृति खत्म होनी चाहिए"
सौरव गांगुली को WV रमन का कड़ा संदेश, "महिला क्रिकेट की प्राइमा डोना संस्कृति खत्म होनी चाहिए"

सौरव गांगुली को WV रमन का कड़ा संदेश, “महिला क्रिकेट की प्राइमा डोना संस्कृति खत्म होनी चाहिए- भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय टीम में “प्राइम डोना कल्चर” है और इसे बदलने की जरूरत है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ को भी भेजे गए मेल में रमन ने देश में महिला क्रिकेट के लिए एक रोडमैप पेश करने की भी पेशकश की है।

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics: IOA प्रमुख का बड़ा बयान- जापान के प्रवेश प्रतिबंध से भारतीय एथलीटों पर कोई असर नहीं पड़ेगा

रमन ने कहा है कि वह हमेशा टीम को हर किसी से ऊपर रखने में विश्वास करते हैं। रमन के पत्र में किसी का नाम नहीं था।जबकि रमन के पत्र में किसी का नाम नहीं था, यह समझा जाता है कि उन्होंने टीम में प्रचलित स्टार संस्कृति के बारे में विस्तार से बात की है, जो उन्होंने कहा कि शायद अच्छे से ज्यादा नुकसान कर रहा है।

“रमन ने दादा (गांगुली) से कहा है कि यदि कोई इस संस्कृति से विवश महसूस करता है, तो उसे (गांगुली) भारत के पूर्व कप्तान के रूप में इस मामले पर फैसला करना चाहिए। रमन इन आरोपों से निराश हैं कि वह एक कोच के रूप में सक्रिय नहीं हैं।उन्होंने पिछली टी 20 सीरीज के दौरान संयुक्त अरब अमीरात की परिस्थितियों में दोपहर 1 से 9 बजे के बीच तीन प्रशिक्षण सत्रों (ट्रेलब्लेज़र, वेलोसिटी और सुपरनोवा के लिए) का निरीक्षण किया था।

“यदि अध्यक्ष और सचिव अपने कार्य नैतिकता के बारे में आरोपों पर उनकी राय सुनना चाहते हैं, तो वे समझा सकते हैं।”पत्र को द्रविड़ को कॉपी किया गया है क्योंकि रमन का मानना ​​है कि वह भारतीय महिला क्रिकेट के लिए रोडमैप बनाने में योगदान दे सकते हैं।” जब क्रिकेटरों के लिए कोचिंग मैनुअल या प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाने की बात आती है, तो यह एनसीए है जो कार्यभार संभालता है। सूत्र ने कहा, “अगर रमन के पास आगामी महिला क्रिकेटरों के लिए प्रशिक्षण मॉड्यूल के संबंध में कोई इनपुट है, तो निश्चित रूप से सबसे अच्छा व्यक्ति एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ है।”

Share This: