IPL 2023: बेन स्टोक्स से लेकर मयंक अग्रवाल तक, मिनी ऑक्शन में इन 5 खिलाड़ियों पर हो सकती है धनवर्षा-Check OUT

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रैंचाइज़ी ने खिलड़ियों को रिटेन (IPL 2023 Retention) और रिलीज कर दिया है। अब सभी…

IPL 2023: बेन स्टोक्स से लेकर मयंक अग्रवाल तक, मिनी ऑक्शन में इन 5 खिलाड़ियों पर हो सकती है धनवर्षा-Check OUT
IPL 2023: बेन स्टोक्स से लेकर मयंक अग्रवाल तक, मिनी ऑक्शन में इन 5 खिलाड़ियों पर हो सकती है धनवर्षा-Check OUT

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रैंचाइज़ी ने खिलड़ियों को रिटेन (IPL 2023 Retention) और रिलीज कर दिया है। अब सभी टीम नीलामी (IPL 2023 Mini Auction) का रुख करेंगी। आईपीएल के आगामी सीजन के लिए नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी। वैसे तो यह एक छोटी नीलामी होगी लेकिन इस नीलामी में कुछ ऐसे बड़े नाम भी शामिल होंगे, जिनकी बोली आसमान छू सकती है। आज हम उन्हीं पांच खिलाडियों की बता करेंगे, जिनकी उसके दाम लगने की संभावना है।  खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

बेन स्टोक्स

आईपीएल 2021 में, राजस्थान रॉयल्स ने स्टोक्स को लगभग 9 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि, इस स्टार ऑलराउंडर को आगामी आईपीएल मिनी-नीलामी में इससे अधिक कीमत मिलने की उम्मीद है। स्टोक्स ने हाल ही में खत्म हुए टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में एक शानदार पारी खेली थी और अपनी टीम को टी20 चैंपियन बनाया था। बताया जा रहा है कि पंजाब किंग्स के कोच ट्रेवर बेलिस स्टोक्स को अपने खेमे में चाहते हैं। पीबीकेएस के पास कुल 32.20 रुपये का पर्स है, इसलिए वे इंग्लिश स्टार ऑलराउंडर के लिए जा सकते हैं।

मयंक अग्रवाल

पंजाब किंग्स द्वारा मयंक अग्रवाल को रिलीज करने के फैसले ने सभी को चौंका दिया था। अब इस शानदार बल्लेबाज के मिनी-नीलामी में बड़ी रकम में जाने की उम्मीद है। हालांकि पिछले साल पंजाब फ्रेंचाइजी की कप्तानी करने वाले दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 12 पारियों में 16.33 की औसत और 122.50 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 196 रन बनाए, जो उनके लिए 12 करोड़ रुपये के मूल्य टैग को सही ठहराने के लिए पर्याप्त नहीं था।

नीलामी में ज्यादा भारतीय खिलाडियों के नहीं बचे होने से फ्रेंचाइजियों के बीच बोली लगाने की जंग छिड़ने की संभावना है। ऐसे में मयंक अग्रवाल को लेकर भी तनातनी देखने को मिल सकती है। सनराइजर्स हैदराबाद फ्रैंचाइजी ने केन विलियमसन को रिलीज कर दिया है ऐसे में फिलहाल उनके पास कोई कप्तान नहीं है तो वे कर्नाटक के इस खिलाड़ी की नेतृत्व क्षमता के साथ अपने ओपनिंग स्लॉट को भरने के लिए पूरी कोशिश कर सकते हैं।

सैम करन

ऐसा लगता है कि फ्रैंचाइजी के बीच सैम करन के लिए एक भयंकर बोली युद्ध देखने को मिल सकता है। करन ने टी२० विश्व कप में 13 विकेट हासिल किए थे और उन्हें ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ भी घोषित किया गया था। पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्हने 12 रनों अपर 3 विकेट हासिल किए थे। सीएसके और पीबीकेएस के पूर्व खिलाड़ी सैम करन ने 32 आईपीएल मैचों में हैट्रिक सहित 32 विकेट लिए हैं, उन्होंने 22 की औसत और 150 की स्ट्राइक रेट से 337 रन भी बनाए हैं। एसआरएच, पीबीकेएस और सीएसके की पसंद शायद आगामी नीलामी में बने रहें।

श्रेयस गोपाल/ मयंक मारकंडे

श्रेयस गोपाल या मयंक मारकंडे की भी आईपीएल नीलामी में डिमांड रहेगी।कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के अलावा हमें कोई विश्वस्तरीय स्पिनर नजर नहीं आता। अगर मौका दिया जाए तो मयंक या गोपाल छाप छोड़ सकते हैं। गोपाल को राजस्थान रॉयल ने रिलीज़ किया और मयंक को मुंबई इंडियंस ने जाने दिया। ये दोनों खिलाड़ी 2018 से आईपीएल का अभिन्न हिस्सा हैं। उनके पास अपनी-अपनी टीमों को देने के लिए बहुत कुछ है।

कैमरन ग्रीन

कैमरन ग्रीन के बारे में उम्मीद है कि वे अपनी पहली आईपीएल नीलामी में कुछ टी20आई खेलने के बावजूद सबसे लोकप्रिय में से एक के रूप में प्रवेश करेंगे। उन्होंने सबसे छोटे प्रारूप में अपना नाम तब बनाया जब उन्होंने भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग की और मोहाली में 30 गेंदों में 61 और हैदराबाद में 21 गेंदों में 52 रन बनाकर फैंस और आईपीएल फ्रेंचाइजी का ध्यान आकर्षित किया।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: