India Team for SA: चोट के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ Harshal Patel के टीम इंडिया में शामिल होने पर संदेह

India Team for SA: टीम इंडिया (Team India) में हर दिन चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट बढ़ती जा रही है और इसमें नया…

India Team for SA: टीम इंडिया (Team India) में हर दिन चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट बढ़ती जा रही है और इसमें नया नाम हर्षल पटेल (Harshal Patel) का शामिल हुआ है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का यह गेंदबाज गुरुवार को गुजरात टाइटंस (RCB vs GT) के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। उन्होंने इस मैच में महज एक ओवर फेंका और 6 रन दिए। उनके अब दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ खेलने को लेकर भी संदेह होना शुरू हो गया है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

चयन समिति के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “हम आरसीबी की मेडिकल टीम के संपर्क में हैं। हमारे पास एक या दो दिन में अपडेट आ जाना चाहिए। वह निश्चित रूप से संदिग्ध है लेकिन इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। हमारे पास कुछ दिन बचे हैं और यह उसके ठीक होने पर निर्भर करता है उसके बाद हम एक कॉल लेंगे।”

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) फिल्डिंग करते हुए चोटिल हो गए. मैदान पर उनके हाथ को खून से सना देखा गया. इस चोट के कारण वो अपने चार ओवरों का कोटा भी पूरा नहीं कर पाए. उनके कोटे के ओवर आरसीबी के कप्तान फॉफ ड्यूप्लेसी ने पूरे किए।

टांके की संख्या के आधार पर ऐसी चोट को ठीक होने में 4 सप्ताह तक का समय लग सकता है, जिसके चलते हर्षल पटेल दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए अब संदिग्ध हो गए हैं। वह अपनी रिकवरी पूरी करने के लिए आने वाले दिनों में एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेती है, तो उसके खेल से बाहर होने की संभावना है।

हर्षल पटेल के अलावा पांच अन्य खिलाड़ी बीमारी और चोटों से उबर रहे हैं। अजिंक्य रहाणे को छोड़कर, जो सफेद गेंद की योजना में नहीं हैं, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर सभी चोटिल खिलाडियों की सूची में हैं। पृथ्वी शॉ भी टाइफाइड से उबर रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए उनका खेलना भी संदिग्ध है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: