INDIA England Test RECORD: टेस्ट में Joe Root ने जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक, टॉप-5 खिलाड़ियों में 2 भारतीय भी शामिल

INDIA England Test RECORD: इन दिनों टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड (England) दौरे पर है। जहां टीम को 1 टेस्ट, 3 वनडे…

INDIA England Test RECORD: टेस्ट में Joe Root ने जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक, टॉप-5 खिलाड़ियों में 2 भारतीय भी शामिल
INDIA England Test RECORD: टेस्ट में Joe Root ने जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक, टॉप-5 खिलाड़ियों में 2 भारतीय भी शामिल

INDIA England Test RECORD: इन दिनों टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड (England) दौरे पर है। जहां टीम को 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेलने हैं। एक तरह से कह सकते हैं कि, इस दौरे पर भारत (India Tour of England) की कड़ी परीक्षा होने वाली है। क्योंकि टीम की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) नहीं बल्कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है। अगर भारतीय टीम 1 जुलाई को होने वाले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पछाड़ देती है तो सीरीज पर भी उसका कब्ज़ा हो जाएगा। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

INDIA England Test RECORD: इंग्लैंड और भारत को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। क्योंकि दोनों ही टीमों एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद हैं। तो आइए आज हम उन बल्लेबाजों की बात करेंगे जिन्होंने भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन जड़े हैं।

ENG vs IND, 1st Test Day 4: Joe Root's Ton Revives England Before India  Finish 52/1 Chasing 209 | Cricket News

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर जो रूट (Joe Root) का नाम दर्ज है। बता दें कि, रूट को टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है और इस खिलाड़ी ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैचों सबसे ज्यादा टेस्ट शतक जड़े हैं। इस बल्लेबाज के भारत के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा 8 शतक जड़े हैं।

Tendulkar's farewell Test jersey fetches Rs 6 lakhs | IndiaTV News |  Cricket News – India TV

इस लिस्ट में दूसरे नंबर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम दर्ज है। सचिन को विश्व क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफी खेलते हुए टेस्ट मुकाबलों में 7 शतक जड़े हैं।

Sir Alastair Cook refuses to rule out England Test return

इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज एलिएस्टर कुक का नाम इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर के साथ ही दर्ज है। इन्होंने भी भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट मैचों में 7 शतक जड़े हैं।

Rahul Dravid: The Superman of Indian Cricket | Bleacher Report | Latest  News, Videos and Highlights

टीम इंडिया के मौजदा कोच और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अपने समय में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए थे और वह सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाली इस लिस्ट में चौथे नंबर पर काबिज हैं। द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हुए 7 शतक जड़े हैं। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 60.93 का रहा है।

एक गलती ने केविन पीटरसन को जब बना दिया था फिक्सर- Cricket Panchayat

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन का नाम इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर दर्ज है। इस खिलाड़ी ने भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 शतक जड़े हैं। इस दौरान पीटरसन का बल्लेबाजी औसत 58.55 का रहा है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: