IND vs WI LIVE: संजू सैमसन ने दूसरे टी20 से पहले किया अभ्यास, नेट्स में जड़े बड़े शॉट: Watch Video

IND vs WI LIVE: भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच आज शाम 8 बजे 5 मुकाबलों की टी20 सीरीज का…

IND vs WI LIVE: संजू सैमसन ने दूसरे टी20 से पहले किया अभ्यास, नेट्स में जड़े बड़े शॉट: Watch Video
IND vs WI LIVE: संजू सैमसन ने दूसरे टी20 से पहले किया अभ्यास, नेट्स में जड़े बड़े शॉट: Watch Video

IND vs WI LIVE: भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच आज शाम 8 बजे 5 मुकाबलों की टी20 सीरीज का दूसरा (IND vs WI 2nd T20) मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस मुकाबले से ठीक 48 घंटे सेंट किट्स एंड नेविस पहुंचने के बाद टीम इंडिया ने शनिवार को अभ्यास नहीं किया। लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी ने रविवार शाम को आराम करने के बाद नेट्स पर अभ्यास किया। लेकिन इस दौरान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने आराम न करके अपने अभ्यास सत्र को जारी रखा। खेल जगत की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

गौरतलब है कि, भारतीय टीम ने पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव ओपनिंग के लिए आए थे। यह उनका चौंका देने वाला फैसला था। लेकिन यह बिना किसी चर्चा के नहीं था। केएल राहुल के चोटिल होने और तेज गेंदबाजों के खिलाफ ईशान किशन के संघर्ष के साथ, टीम प्रबंधन विकल्प तैयार करना चाहता है।

पावरप्ले भारत के लिए समस्या रही है क्योंकि बल्लेबाजों को गेंद को शब्द से हिट करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। यही वजह है कि ऋषभ पंत को इंग्लैंड में भी आजमाया गया था। लेकिन अब संयोजन को सही करने के लिए कुछ ही मैच बचे हैं, टीम इंडिया अलग-अलग विकल्पों की कोशिश कर रही है। हालांकि, संजू सैमसन एक और विकल्प है जिसका भारत को परीक्षण करना बाकी है।

सैमसन ने बतौर ओपनर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। 23 मैचों में 135.02 के स्ट्राइक रेट के साथ, उनके पास सूर्यकुमार यादव से ज्यादा ओपनिंग का अनुभव है। लेकिन राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा उन्हें सलामी बल्लेबाज के बजाय शीर्ष क्रम का बल्लेबाज मानते हैं। पांच मैचों की सीरीज केवल सात दिनों में समाप्त होने के साथ, संजू सैमसन को सीरीज में जगह मिल जाएगी।

IND vs WI LIVE: क्या दूसरे टी20 में संजू सैमसन को मिलेगा मौका?

  • दूसरे टी20 में सैमसन को मौका मिलने की संभावना कम ही है।
  • उस स्थान के लिए उनका मुकाबला दीपक हुड्डा और श्रेयस अय्यर से है।
  • श्रेयस अय्यर को विराट कोहली की अनुपस्थिति में बैकअप नंबर 3 के रूप में दीपक हुड्डा के लिए जगह बनाने से पहले एक और मौका मिलेगा।
  • टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में तीन विकेटकीपरों के साथ जाने से हिचकेगी क्योंकि इससे भारत की गेंदबाजी करने की क्षमता सीमित हो जाएगी।
  • टीम में सैमसन के फिट होने का एकमात्र तरीका विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति है।
  • हालाँकि, यह एकदिवसीय मैचों में है, जहाँ उसे अपने मौके मिलने वाले हैं क्योंकि भारत का वर्तमान ध्यान टी 20 पर बना हुआ है।
  • 18 अगस्त से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में सैमसन को जिम्बाब्वे दौरे पर मौका मिलेगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: