ICC WTC Final: हिटमैन रोहित शर्मा के गुरु ने दिया जीत का मंत्र, साथ ही दी एक चेतावनी

ICC WTC Final: हिटमैन रोहित शर्मा के गुरु ने दिया जीत का मंत्र, साथ ही दी ऐसी चेतावनी : सीमित ओवर प्रारूप…

ICC WTC Final: हिटमैन रोहित शर्मा के गुरु ने दिया जीत का मंत्र, साथ ही दी ऐसी चेतावनी
ICC WTC Final: हिटमैन रोहित शर्मा के गुरु ने दिया जीत का मंत्र, साथ ही दी ऐसी चेतावनी

ICC WTC Final: हिटमैन रोहित शर्मा के गुरु ने दिया जीत का मंत्र, साथ ही दी ऐसी चेतावनी : सीमित ओवर प्रारूप में रोहित शर्मा के कौशल का कोई जवाब नहीं है. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ढलने में उन्हें थोड़ा समय लगा. 34 की उम्र में उन्होंने खुद को टेस्ट ओपनर के तौर पर निखारा. टेस्ट किरयर में वे नए और सबसे कठिन चुनौती का सामना करेंगे जब वे यूके में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलेंगे. ये मैच दोनों के बीच साउथंप्टन में में 18 जून से होगा. उसके बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है जो 4 अगस्त से शुरू होगी. रोहित शर्मा के कोच दिनेश लाड ने रोहित के लिए एक सुझाव और एक चेतावनी भेजी है.

सात सालों में इंग्लैंड में रोहित पहली बार टेस्ट खेलेंगे. उन्होंने आखिरी बार साल 2014 में नंबर 6 पर बल्लेबाजी की थी. लेकिन 2019 से वे टेस्ट ओपनर बन गए हैं, वे बतौर ओपनर काफी अच्छे रहे और अब वो खुद को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं,

लाड ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा, “उसे वहां पर थोड़ा ज्यादा फोकस रखना होगा. हर गेंद को उसकी मेरिट के हिसाब से खेलना होगा क्योंकि वहां गेंद काफी हिलती है. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में टर्निंग ट्रेक्स पर रोहित ने एकदम क्रिकेटिंग शॉट खेले थे. इन पिचों पर बाकियों को दिक्कत हुई थी. इसलिए मुझे भरोसा है कि वह इंग्लैंड में भी अपने खेल को बदल लेगा क्योंकि क्रिकेट के सर्वोच्च स्तर पर हालात के हिसाब से ढलना सबसे जरूरी होता है.”

लाड ने माना कि रोहित को इंग्लैंड की पिचों पर परेशानी हो सकती है. उन्होंने कहा, “हां, हो सकता है कि उसे परेशानी हो क्योंकि इंग्लैंड में किसी भी देश से ज्यादा गेंद स्विंग करती है और इसका सामना करने के लिए काफी ज्यादा फोकस रखना पड़ता है. लेकिन यदि उसने नेट सेशन या इंट्रा स्क्वॉड मैचों में भारत के बढ़िया गेंदबाजों का सामना किया तो उसे हालात के हिसाब से ढलने में मदद मिलेगी.”

Share This: