IPL 2021: ‘सिडनी में आईपीएल खिलाड़ियों के क्वारंटाइन का खर्च उठा रहा है BCCI’

IPL 2021: ‘सिडनी में आईपीएल खिलाड़ियों के क्वारंटाइन का खर्च उठा रहा है BCCI’ – क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम सीईओ निक…

सिडनी में IPL खिलाड़ियों के पृथकवास का भुगतान कर रहा है BCCI: CA
सिडनी में IPL खिलाड़ियों के पृथकवास का भुगतान कर रहा है BCCI: CA

IPL 2021: ‘सिडनी में आईपीएल खिलाड़ियों के क्वारंटाइन का खर्च उठा रहा है BCCI’ – क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने मंगलवार को बताया कि मालदीव से सिडनी आए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन के खर्चे का भुगतान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) कर रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के 38 सदस्यीय दल के अधिकांश लोग सोमवार को सिडनी हवाई अड्डे पर पहुंचे. इन लोगों में पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी और कमेंटेटर भी शामिल हैं.

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण 15 मई तक भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाया दिया था जिससे ऑस्ट्रेलिया के दल को 10 दिन मालदीव में बिताने पड़े.

हॉकले ने कहा कि बीसीसीआई ने अपना वादा पूरा किया और पूरे अभियान का खर्चा उठाया.

अनिवार्य क्वारंटाइन का भुगतान बीसीसीआई की ओर से करने के बारे में पूछने पर हॉकले ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से कहा, “हां. बीसीसीआई ने शुरुआत में ही प्रतिबद्धता जताई थी कि वे सुरक्षित और जल्द से जल्द स्वदेश लौटेंगे. हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं. उन्होंने शानदार काम किया. उन्होंने अपना वादा पूरा किया.”

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में चार विभिन्न टीमों के चार खिलाड़ियों और दो कोचों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद चार मई को आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें – भारत का इंग्लैंड दौरा: विराट कोहली के टीम के लिए राहत, इंग्लैंड सरकार ने भारतीय क्रिकेटरों के लिए क्वारंटाइन मानदंडों में ढील दी

Share This: