सिंधु की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना चोटिल, Tokyo Olympics में खेलने पर संदेह

सिंधु की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना चोटिल, Tokyo Olympics में खेलने पर संदेह : ओलंपिक चैंपियन शटलर कैरोलिना मारिन को शुक्रवार को प्रशिक्षण…

सिंधु की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना चोटिल, Tokyo Olympics में खेलने पर संदेह
सिंधु की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना चोटिल, Tokyo Olympics में खेलने पर संदेह

सिंधु की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना चोटिल, Tokyo Olympics में खेलने पर संदेह : ओलंपिक चैंपियन शटलर कैरोलिना मारिन को शुक्रवार को प्रशिक्षण के दौरान घुटने में चोट लग गई, जिससे उनके 23 जुलाई से जापान की राजधानी टोक्यो में शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक्स में खेलने पर सवालिया निशान लग गए हैं.

स्पैनिश स्पोर्ट्स मीडिया मार्का के अनुसार, 2016 रियो ओलंपिक्स की महिला एकल चैंपियन को प्रशिक्षण के दौरान घुटने में तकलीफ महसूस हुई थी. रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टरों ने मारिन पर कई परीक्षण किए, जिसके बाद वे इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि चैंपियन शटलर के बाएं घुटने पर एक पहले से ही क्रूसिएट लिगामेंट की चोट थी.

मारिन ने इसके बाद भी काफी साकारात्मक दिखीं और सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा, “सबसे सुरक्षित और सर्वशश्रेष्ठ हाथों में.” उन्होंने एक बयान में कहा, “आज मुझे प्रशिक्षण के दौरान कुछ असुविधा का सामना करना पड़ा जिसके कारण मुझे प्रशिक्षण बंद करना पड़ा.”

“पहले परीक्षण किए जाने के बाद, डॉक्टरों ने महसूस किया कि बाएं घुटने का पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट है. जल्द ही मैं आपको और जानकारी दूंगी. मैं हमेशा सबसे अच्छे हाथों में रही हूं.”

साल 2019 में मारिन के दाएं घुटने पर एसीएल इंजरी हुई थी जिसके कारण वे उस साल के सितंबर महीने तक कोर्ट से बाहर रही थीं. उन्होंने इस साल अब तक पांच टूर्नामेंट खेले हैं, जिनमें से पांच में फाइनल में पहुंची और चार में जीत हासिल की.

Share This: