IPL 2023: चार साल बाद MS Dhoni की होगी वापसी, जानिए धोनी का एम ए चिदंबरम स्टेडियम में कैसा है रिकॉर्ड

IPL 2023: चेन्नई के कप्तान (CSK captain 2023) महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) चार साल बाद अपने आईपीएल होमग्राउंड (M A Chidambaram…

IPL 2023: चार साल बाद चेन्नई में खेलेंगे MS Dhoni, अध्यक्ष ने की पुष्टि!
IPL 2023: चार साल बाद चेन्नई में खेलेंगे MS Dhoni, अध्यक्ष ने की पुष्टि!

IPL 2023: चेन्नई के कप्तान (CSK captain 2023) महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) चार साल बाद अपने आईपीएल होमग्राउंड (M A Chidambaram Stadium Chennai) पर मैच खेलेंगे। ये उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है, और उससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अच्छी खबर सुनाई है। चलिए आपको बताते हैं गांगुली ने क्या कुछ कहा, और एमएस धोनी का चेन्नई में रिकॉर्ड (Dhoni IPL Stats) कैसा है। उन्होंने यहां कितने मैच खेले हैं, और धोनी के इस ग्राउंड से जुड़े कुछ अन्य रिकार्ड्स।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने बताया है कि आईपीएल का अगला सीजन होम एंड अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा। यानी एमएस धोनी अगले सीजन में अपने होमग्राउंड पर मैच खेलेंगे, ये इसलिए भी ख़ास है क्योंकि एमएस धोनी से जब पूछा गया था कि वह आईपीएल में बतौर क्रिकेटर क्या भविष्य देख रहे हैं तो उन्होंने अपनी इच्छा होम ग्राउंड पर खेलने के साथ रिटायरमेंट की जताई थी। धोनी बतौर क्रिकेटर शायद ये सीजन अंतिम बार खेले, और वह अपने होमग्राउंड पर मैच खेलने के साथ आईपीएल से विदाई ले सकते हैं।

IPL 2023: बीसीसीआई अध्यक्ष ने राज्य इकाइयों को भेजे गए मैसेज में कहा- अगले साल आईपीएल होम एंड अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्टेडियम में खेलेंगी।

MS Dhoni at M A Chidambaram Stadium Chennai : 7 मई 2019 को धोनी ने खेला था आखिरी मैच

धोनी ने 7 मई 2019 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने आईपीएल होम ग्राउंड पर आखिरी मैच खेला था। इसमें वह 37 रन बनाकर नॉट आउट रहे थे।

धोनी ने एम० ए० चिदंबरम स्टेडियम में कुल 54 मैच खेले। यहां उनकी सर्वाधिक रनों की पारी 75 रनों की है, जो उन्होंने 31 मार्च 2019 को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली थी। यहां धोनी ने 7 बार अर्धशतकीय पारी खेली है।

T20 World Cup 2022 All Team Squad: यहां देखें भारत पाकिस्तान समेत सभी टीमों का स्क्वॉड, 16 टीमों के बीच अक्टूबर में शुरू होगा विश्वकप

MS Dhoni IPL Stats : धोनी का आईपीएल करियर

धोनी के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने पहले सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल रखी है। धोनी ने पिछले साल आईपीएल की कप्तानी छोड़ी जरूर, लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें वापस से कप्तानी संभालनी पड़ी। धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 बार चैंपियन बनाया।

धोनी की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने 234 मैचों की 206 पारियों में 4978 रन बनाए हैं। धोनी ने आईपीएल में 24 अर्धशतक लगाए हैं। पूरी उम्मीद है कि धोनी आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी (CSK captain 2023) करते हुए नजर आएंगे।

IPL 2023 : पिछले 3 सीजन में रहा कोरोना का असर

कोरोना 2020 में ऑउटब्रेक हुआ. पहले स्थगित और फिर इस साल यूएई में आईपीएल आयोजित हुआ। 2021 में आईपीएल भारत में शुरू हुआ, लेकिन खिलाड़ियों में संक्रमण की वजह से इसका आधा सीजन यूएई में शिफ्ट करना पड़ा। आईपीएल 2022 भारत में खेला गया, लेकिन ग्रुप स्टेज के सभी मैच 4 स्टेडियम में हुए और सेमीफाइनल और फाइनल कोलकाता और गुजरात में खेले गए। अब 2019 के बाद पहली बार आईपीएल होम अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा, सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि की है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: