Indian Army Day 2022: भारतीय सेना दिवस पर भारतीय क्रिकेटर्स ने यूं किया सैनिकों का धन्यवाद

Indian Army Day 2022: आज 15 जनवरी 2022 को देशभर में 74वें सेना दिवस (74th Army Day) के रूप में मनाया जा रहा…

Indian Army Day 2022: भारतीय सेना दिवस पर क्रिकेटर युवराज सिंह ने सैनिकों का किया धन्यवाद
Indian Army Day 2022: भारतीय सेना दिवस पर क्रिकेटर युवराज सिंह ने सैनिकों का किया धन्यवाद

Indian Army Day 2022: आज 15 जनवरी 2022 को देशभर में 74वें सेना दिवस (74th Army Day) के रूप में मनाया जा रहा है। इस मौके पर दिल्ली में परेड होती है। लेकिन इससे पहले अमर जवान ज्योति (इंडिया गेट) पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाती है। देश सोशल मीडिया के माध्यम से भी इस मौके पर सैनिकों को धन्यवाद दे रहा है, क्योंकि उन्ही की वजह से देश सुरक्षित रहता है। क्रिकेटर (Indian Cricketer) युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से उनका धन्यवाद किया।


Indian Army Day 2022: भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh, Indian Cricketer) ने सोशल मीडिया पर आर्मी दिवस के मौके पर जवानों का शुक्रिया करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- देश हमेशा जवानों और उनके परिवार का आभारी रहेगा। हमारे प्यारे देश की रक्षा करने के लिए धन्यवाद।

यह भी देखें- दुनिया की 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ियों में PV Sindhu का नाम शामिल, यहां देखें लिस्ट

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा- आर्मी डे पर शहीदों को श्रद्धांजलि। देश सेना के साहस, वीरता और बलिदान को नमन करता है। मातृभूमि के प्रति उनके समर्पण, अनुशासन और निस्वार्थ सेवा सभी के लिए प्रेरणा है। जय हिन्द की सेना।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag)


74th Army Day- 15 जनवरी को मनाया जाता है सेना दिवस

देश में प्रत्येक वर्ष 15 जनवरी को भारतीय थल सेना दिवस के रूप में मनाया जाता है। फील्ड मार्शल KM Cariappa ने जनवराह फ्रांसिस ब्रुचर से भारतीय सेना की कमान 15 जनवरी 1949 को ली थी। KM Cariappa भारतीय सेना के पहले कमांडर इन चीफ थे। तभी से प्रत्येक वर्ष 15 जानव्यर को आर्मी डे के रूप में मनाया जाता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: