ICC Women’s T20 Ranking: रेणुका सिंह ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की

ICC Women’s T20 Ranking: राष्ट्रमंडल खेलों में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाली भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (Renuka Singh) मंगलवार को जारी…

ICC Women's T20 Ranking: रेणुका सिंह ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की
ICC Women's T20 Ranking: रेणुका सिंह ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की

ICC Women’s T20 Ranking: राष्ट्रमंडल खेलों में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाली भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (Renuka Singh) मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम महिला टी20 रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में करियर के सर्वश्रेष्ठ 18वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) रैंकिंग में 2 पायदान खिसक गई है।

बर्मिंघम खेलों में भारत के रजत पदक जीतने के अभियान के दौरान रेणुका ने 11 विकेट चटकाए। इस प्रदर्शन की बदौलत रेणुका 10 स्थान की छलांग के साथ करियर में पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहीं।

फॉर्म में वापसी करने वाली जेमिमा रोड्रिग्स ने राष्ट्रमंडल खेलों में 146 रन बनाए जिससे वह अक्टूबर 2021 के बाद पहली बार शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में जगह बनाने में सफल रहीं। वह 10वें स्थान पर हैं।

Asia Cup 2022 All Team Squad: भारत पाकिस्तान समेत 6 टीमें लेंगी हिस्सा, देखें टीमों का स्क्वॉड

ICC Women’s T20 Ranking : Smriti Mandhana रैंकिंग में पिछड़ी

स्मृति मंधाना दो स्थान के नुकसान से चौथे जबकि शेफाली वर्मा छठे स्थान पर खिसक गई हैं। दीप्ति शर्मा बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान के फायदे से 36वें पायदान पर हैं। गेंदबाजों की सूची में बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं। (भाषा)

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: