IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजी कोच बने दिग्गज ब्रायन लारा, डेल स्टेन को मिली बड़ी जिम्मेदारी- check full support staff

SRH coaching team, IPL 2022, Brian Lara: IPL 2021 में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आगामी सीजन में…

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजी कोच बने दिग्गज ब्रायन लारा, डेल स्टेन को मिली बड़ी जिम्मेदारी
IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजी कोच बने दिग्गज ब्रायन लारा, डेल स्टेन को मिली बड़ी जिम्मेदारी

SRH coaching team, IPL 2022, Brian Lara: IPL 2021 में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आगामी सीजन में अपनी दूसरी ट्रॉफी जीतने के लिए नए मैंनेजमेंट/ सपोर्ट स्टाफ के साथ उतरने के लिए तैयार है। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को सनराइजर्स हैदराबाद का रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। वह टीम के साथ आईपीएल के 15वें सीजन में जुड़ेंगे। साइमन कैटिच को सहायक कोच चुना गया।

 

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

 

 

IPL 2022, SRH coaching team, Brian Lara , SRH batting coach, IPL 2022 Auction Date: सनराइजर्स हैदराबाद आगामी सीजन में बहुत ही मजबूत और दिग्गज क्रिकेटरों को अपने मैंनेजमेंट/ सपोर्ट स्टाफ में शामिल करके मैदान पर उतरने वाली हैं।आईपीएल के दौरान अमूमन कमेंट्री करने वाले लारा सनराइजर्स के कोचिंग विभाग में अपनी भूमिका निभाएंगे। उन्हें रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। टीम ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी घोषणा की। टीम ने डेल स्टेन को तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। वहीं श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैय मुरलीधरन स्पिन विभाग संभालेंगे।

 

 

 

  • टॉम मूडी मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। IPL 2021 में टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद मैंनेजमेंट ने मूडी पर भरोसा जताया है।
  • वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा को रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।
  • साइमन कैटिच को सहायक कोच चुना गया। इससे पहले वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच थे।
  • सनराइजर्स के लिए पहले खेल चुके दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को तेज गेंदबाजी कोच बनाया गया है।
  • श्रीलंका के पूर्व महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन स्पिन गेंदबाजी कोच और स्ट्रेटजी विंग की भूमिका में बने रहेंगे।
  • हालांकि वीवीएस लक्ष्मण, जो आईपीएल 2021 में टीम के मेंटर थे, वह अपने पद से हट गए हैं। क्योंकि भारत के पूर्व बल्लेबाज ने एनसीए प्रमुख के रूप में पदभार संभाला है।
  • भारत और तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज हेमंग बदानी फील्डिंग कोच और टैलेंट स्काउट की दोहरी भूमिका निभाएंगे।

 

SRH की टीम आईपीएल के पिछले सीजन में अंतिम स्थान पर रही था। केन विलियमसन के नेतृत्व में फ्रेंचाइजी आगामी सीजन में अपनी दूसरी आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए उतरेगी।

ये भी पढ़ें- IPL 2022 Auction Date: BCCI ने फ्रेंचाइजी को दी जानकारी; जानिए मेगा नीलामी की तारीख, कब और कहां लगेगी खिलाड़ियों पर बोली- Follow Live Updates

IPL 2022, SRH coaching team, Brian Lara , SRH batting coach, IPL 2022 Auction Date: आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है। फ्रेंचाइजी ने कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अब्दुल समद को रिटेन किया है।

 

SRH Retentions: 

  • 1) Kane Williamson (14 cr)
  • 2) Umran Malik (4 cr)
  • 3) Abdul Samad (4 cr)

 

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: