CWG 2022: पहलवान साक्षी मलिक ने 62 किग्रा में स्वर्ण पदक जीता

CWG 2022: भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) की 62 किग्रा के…

CWG 2022: पहलवान Sakshi Malik ने 62 किग्रा में स्वर्ण पदक जीता
CWG 2022: पहलवान Sakshi Malik ने 62 किग्रा में स्वर्ण पदक जीता

CWG 2022: भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) की 62 किग्रा के फाइनल में कनाडा की एना गोंडिनेज गोंजालेस को चित करके स्वर्ण पदक (Gold Medal) अपने नाम किया।

यह साक्षी का राष्ट्रमंडल खेलों में पहला स्वर्ण पदक है। इससे पहले वह राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और कांस्य पदक जीत चुकी हैं।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक अंतिम चार मुकाबले में कैमरून की बर्थे इमिलिएने इटाने एनगोले पर तकनीकी श्रेष्ठता से 10-0 की जीत से फाइनल में पहुंची थी।

Sakshi Malik Gold Medal: स्वर्ण जीतने पर राष्ट्रपति ने Sakshi Malik को दी बधाई

राष्ट्रपति ने साक्षी मालिक को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई देते हुए ट्वीट किया – साक्षी मलिक ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में कुश्ती में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने कड़ी चुनौती को पार किया और भारतीयों को गौरवान्वित किया। आप हमारे युवाओं, खासकर लड़कियों के लिए एक आदर्श हैं। आपको और ताकत मिले। हार्दिक बधाई!

CWG 2022: भारतीय पहलवान Bajrang Punia ने जीता गोल्ड मेडल, कनाडा के खिलाड़ी को फाइनल में किया चित

Commonwealth Games 2022 : तकनीकी श्रेष्ठता से क्वार्टरफाइनल में जीती थी Sakshi Malik

साक्षी ने क्वार्टरफाइनल में भी तकनीकी श्रेष्ठता से जीत हासिल की। उन्होंने इस शुरूआती मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड की केलसे बार्नेस को मात दी थी।

खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: