Asia Cup 2022: कप्तान Rohit Sharma ने कहा- हम ‘बेंच स्ट्रेंथ’ तैयार करना चाहते हैं

Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर…

Asia Cup 2022: कप्तान Rohit Sharma ने कहा - हम ‘बेंच स्ट्रेंथ’ तैयार करना चाहते हैं
Asia Cup 2022: कप्तान Rohit Sharma ने कहा - हम ‘बेंच स्ट्रेंथ’ तैयार करना चाहते हैं

Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पूरे साल भर क्रिकेट मैचों के आयोजन को देखते हुए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ (वैकल्पिक खिलाड़ियों बड़ा समूह) बनाना जरूरी है।

पिछले टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद भारत अपनी टीम में खिलाड़ियों के साथ लगातार प्रयोग कर रहा है, जिसमें चोट और कार्यभार प्रबंधन की भी भूमिका रही है।

रोहित ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘फॉलो द ब्लूज’ में कहा- हम बहुत क्रिकेट खेलते हैं, इसलिए चोट और कार्यभार प्रबंधन जरूरी है। ऐसे हमें खिलाड़ियों को ‘रोटेट’ करना होगा।

उन्होंने कहा- इससे (रोटेट करने से) हालांकि हमारी बेंच स्ट्रेंथ को मैदान में उतर कर खेलने का मौका मिलता है। इसलिए हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतने सारे खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं।

Asia Cup 2022, IND vs PAK: पाकिस्तान को चटानी है धूल, कैसी होनी चाहिए भारत की प्लेइंग 11

भारतीय कप्तान ने कहा- हम अपनी बेंच स्ट्रेंथ बनाना चाहते हैं, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत का भविष्य सुरक्षित हाथों में हो। यही वह योजना है जिसकी हम कोशिश कर रहे हैं।

Asia Cup 2022 Cricket, India Cricket Team

रोहित ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप से पहले इस महीने शुरू होने वाले एशिया कप में टीम की अगुवाई करने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होना उनका उद्देश्य है।

उन्होंने कहा- मुझे नहीं पता कि आगे के लिए क्या उम्मीद करूं लेकिन यह टीम के तौर पर हर दिन बेहतर होने के बारे में है।

Rohit Sharma & Virat Kohli (File Image)
Rohit Sharma & Virat Kohli (File Image)

Asia Cup 2022 All Team Squad: भारत पाकिस्तान समेत 6 टीमें लेंगी हिस्सा, देखें टीमों का स्क्वॉड

कोच राहुल द्रविड़ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘जब वह टीम के कोच बने तब हमने एक साथ बैठ कर टीम को आगे ले जाने योजना के बारे में चर्चा की थी। रोहित ने कहा, ‘‘ उनकी (द्रविड़) सोच भी मेरी तरह ही है और इससे मेरा काम आसान हो गया। (भाषा)

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: