IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन से बाहर हुए दीपक चाहर, आज हुई आधिकारिक घोषणा

IPL 2022, Deepak Chahar ruled out: आईपीएल 2022 में अब 24 मुकाबले खेले जा चुके हैं। लीग के इस सीजन में चैंपियन…

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन से बाहर हुए दीपक चाहर, आज हुई आधिकारिक घोषणा Deepak Chahar ruled out Chennai Super Kings
IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन से बाहर हुए दीपक चाहर, आज हुई आधिकारिक घोषणा Deepak Chahar ruled out Chennai Super Kings

IPL 2022, Deepak Chahar ruled out: आईपीएल 2022 में अब 24 मुकाबले खेले जा चुके हैं। लीग के इस सीजन में चैंपियन टीमों का बुरा हार है। चार बार की विजेता चेन्नई (Chennai Super Kings) ने 5 में से सिर्फ 1 मुकाबला जीता है। टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोट के कारण प्लेइंग 11 में शामिल नहीं थे। वह एनसीए में चोट से उबर रहे थे। इसी दौरान उन्हें एक और चोट लग गई थी। अब शुक्रवार को आधिकारिक ऐलान हो गया है कि चाहर पीठ की चोट (Deepak Chahar back injury) के कारण इस सीजन के लिए बाहर हो गए हैं। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

जल्द होगा रिप्लेसमेंट का ऐलान

IPL 2022, Deepak Chahar ruled out: insidesport.in ने पहले ही आपको सूचना दी थी कि चाहर (Deepak Chahar) आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इसके बाद शुक्रवार को अधिकारिक रूप से इसकी घोषणा हो गई। चाहर चेन्नई की गेंदबाजी का अहम हिस्सा था। उनकी अनुपस्थिति में टीम की गेंदबाजी काफी लचर रही है। हालांकि पिछले मुकाबले में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। यही कारण था कि सीएसके को टूर्नामेंट की पहली जीत नसीब हुई। चेन्नई नें चाहर के रिप्लेसमेंट के तौर पर कौन सा खिलाड़ी शामिल होगा जल्द ही इसकी घोषण की जाएगी।

  • चहर क्वाड्रिसेप्स की चोट से उबर रहे थे और आईपीएल के बाद के स्टेल में सीएसके में शामिल होने के लिए अच्छी तरह से तैयार थे।
  • तेज गेंदबाज ने एनसीए में नेट्स में भी गेंदबाजी की और सुधार के संकेत दिए। हालांकि, एक पीठ की चोट ने उन योजनाओं को रोक दिया है।
  • चाहर की ताजा चोट ने भारत के लिए टी20 विश्व कप खेलने के उनके सपने को कम कर दिया है।
  • वह चार महीने के लिए एक्शन से बाहर रहेंगे और देखना होगा कि क्या वह वही गेंदबाज है जो चोट से पहले थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Deepak Chahar (@deepak_chahar9)

पिछले सीजन किया था शानदार प्रदर्शन

आईपीएल 2022 से पहले चेन्नई ने दीपक चाहर को रिलीज कर दिया था। लेकिन बाद में हुए मेगा ऑक्शन में सीएसके ने चाहर पर सबसे ज्यादा 14 करोड़ रुपये की बोली लगाकार अपनी टीम में शामिल कर लिया था। पिछले सीजन चाहर का प्रदर्शन शानदार रहा था। वह शुरुआत के ओवर में सीएसके के लिए विकेट झटकने का काम करते थे। चेन्नई के खिताब जीतने की एक बड़ी वजह चाहर और ऋतुराज का प्रदर्शन भी था। चाहर ने आईपीएल 2021 में 14 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं आईपीएल 2020 में 12 और 19 में 22 विकेट झटके थे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: