IND vs ENG Live: टीम इंडिया को इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, तोड़ सकते हैं सीरीज जीतने का सपना

IND vs ENG Live: भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच आज से टेस्ट सीरीज का पांचवा मुकाबला खेला जाएगा। वहीं…

IND vs ENG Live: टीम इंडिया को इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, तोड़ सकते हैं सीरीज जीतने का सपना
IND vs ENG Live: टीम इंडिया को इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, तोड़ सकते हैं सीरीज जीतने का सपना

IND vs ENG Live: भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच आज से टेस्ट सीरीज का पांचवा मुकाबला खेला जाएगा। वहीं इस सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। ऐसे में इंग्लैंड टीम (England Team) आज से शुरू होने वाले मुकाबले में भारत को कड़ी टक्कर दे सकती है। क्योंकि अगर इंग्लैंड इस मैच को हरी तो सीरीज से भी हाथ गंवा बैठेगी। बता दें कि, यह अहम मुकाबला बर्मिंघम (Birmingham) के एजबेस्टन (Edgbaston) मैदान पर खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड ने भारत को इस स्टेडियम पर छह मौकों पर मात दी है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

IND vs ENG Live: गौरतलब है कि, इस मैच के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह को टीम की कमान सौंपी है। क्योंकि अभ्यास मुकाबले के दौरान रोहित शर्मा को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद उन्हें इस मैच में शामिल नहीं किया जाएगा। बता दें कि, इस बड़े मैच में भारत को इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों से सावधान रहना पड़ेगा। आइए जानें कौन हैं वो खिलाड़ी।

1. जो रूट (Joe Root)

इस लिस्ट में पहले नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज जो रूट हैं। जो इन दिनों बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इस खिलाड़ी ने हाल ही में कीवी टीम के खिलाफ भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस बल्लेबाज की गिनती दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। वहीं जो रूट ने एडबेस्टन के मैदान पर सबसे ज्यादा रन भी जड़े हैं। इस दौरान उनके बल्ले से इस मैदान पर 6 टेस्ट मुकाबलों में 496 रन निकले हैं। इसको ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम को इस खिलाड़ी से सावधान रहना पड़ेगा।

2. जेम्स एंडरसन (James Anderson)

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर स्टार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का नाम दर्ज है। इस गेंदबाज को मौजूदा समय में खतरनाक गेंदबाजों में से एक माना जाता है। वह अपनी सटीक लाइन लेंथ के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं। 39 साल की उम्र में भी ये गेंदबाज किसी भी बल्लेबाज को अपना आसानी से शिकार बना लेता है। वहीं एडबेस्टन के मैदान पर एंडरसन ने 12 टेस्ट मुकाबलों में अब तक 45 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

3. स्टूअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad)

जेम्स एंडरसन के बाद इस लिस्ट में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड का नाम दर्ज है। इस गेंदबाज ने घातक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को कई मुकाबले जिताए हैं। एडबेस्टन के मैदान पर स्टूअर्ट ब्रॉड ने 40 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। ऐसे में अगर इस गेंदबाज की गेंदबाजी चली तो ये भारत के बल्लेबाजों पर भारी पड़ सकता है।

दोनों टीमों का स्क्वाड

भारतीय टीम: मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केएस भारत (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (कप्तान) और प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स (सी), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो (डब्ल्यूके), सैम बिलिंग्स (डब्ल्यूके), स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स (डब्ल्यूके), जैक लीच, एलेक्स लीस, क्रेग ओवरटन , जेमी ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स, ओली पोप, जो रूट।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: