ICC WTC Final: पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान, कहा- ब्रिटेन की परिस्थितियां भारत के बजाए कीवी टीम के पक्ष में होंगी

ICC WTC Final: पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान, कहा- ब्रिटेन की परिस्थितियां भारत के बजाए कीवी टीम के पक्ष में होंगी-ऑस्ट्रेलिया…

ICC WTC Final: पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान, कहा- ब्रिटेन की परिस्थितियां भारत के बजाए कीवी टीम के पक्ष में होंगी
ICC WTC Final: पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान, कहा- ब्रिटेन की परिस्थितियां भारत के बजाए कीवी टीम के पक्ष में होंगी

ICC WTC Final: पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान, कहा- ब्रिटेन की परिस्थितियां भारत के बजाए कीवी टीम के पक्ष में होंगी-ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा कि अगले महीने इंग्लैंड में साउथेम्प्टन में मौसम की स्थिति भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल में न्यूजीलैंड का पक्ष लेगी. कमिंस इस समय इंडियन प्रीमियर लीग से आने के बाद क्वारंटाइन कर रहे हैं.

यूट्यूब पर प्रशंसकों के साथ एक सवाल-जवाब सत्र में कमिंस ने कहा, “यह एक अच्छा मैच होने जा रहा है. मुझे लगता है कि मैंने समाचारों में जो देखा है, उससे इंग्लैंड में बहुत बारिश हुई है. मुझे लगता है, परिस्थितियों के संदर्भ में, यह न्यूजीलैंड के पक्ष में होने जा रहा है.”

हालांकि उन्होंने विजेता की भविष्यवाणी करने से इनकार करते हुए कहा कि 18-22 जून का मैच एकमात्र टेस्ट है और भविष्यवाणी करना मुश्किल है. “हमने देखा है कि दोनों टीमों ने कुछ महीनों से टेस्ट मैच नहीं खेला हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि मौसम की स्थिति कीवी के अनुकूल होनी चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘लेकिन अगर मैं कुछ भी कहूं तो शायद भारत से ज्यादा परिस्थितियां न्यूजीलैंड के अनुकूल हों. कमिंस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने 14 टेस्ट मैचों में 70 विकेट लिए हैं. वह डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन से पिछड़ सकते हैं. जो उनसे 13 टेस्ट में 67 विकेट के साथ तीन कम हैं.

28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अवधारणा से प्यार करते हैं लेकिन कोविड -19 के कारण इस आयोजन को छोटा करने से निराश महसूस करते हैं.

ये भी पढ़ें- ICC WTC Final: कीवी बल्लेबाज को भारतीय तेज गेंदबाजों से नहीं बल्कि इस जोड़ी का है खौफ

उन्होंने गाबा (ब्रिसबेन) में इस साल की शुरूआत में भारतीय टीम की जीत के साथ श्रृंखला अपने नाम करने के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘गाबा में हमारा रिकार्ड शानदार रहा है। मुझे लगा था कि पांचवां दिन हमारे लिए उपयुक्त होगा. पहले चीजें हमारे मुताबिक हुई लेकिन फिर भारत ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने सिडनी से मिले आत्मविश्वास को गाबा में भी दिखाया.’’

Share This: