ICC वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बने मोहम्मद सिराज, बोल्ट और हेज़लवुड को पछाड़ा

ICC वनडे रैंकिंग: आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Players Ranking) में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को अपने शानदार…

ICC वनडे रैंकिंग: आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Players Ranking) में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) को अपने शानदार प्रदर्शन का फल मिला है। सिराज ने 729 रेटिंग पॉइंट के साथ पहले स्थान पर कब्ज़ा जमाया है। मंगलवार को, सिराज को ICC मेन्स ODI टीम ऑफ़ द ईयर में नामित किया गया था और बुधवार को दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के सीमर जोश हेज़लवुड को पछाड़कर ODI रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया।क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

यह सिराज के लिए एक उल्लेखनीय सफलता है, उन्होंने तीन साल के बाद पिछले साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय वनडे टीम में जगह बनाई थी। तब से सिराज ने भारत के नियमित तेज गेंदबाज के रूप में 20 मैचों में 37 विकेट लिए हैं और अब इस उपलब्धि के बाद 28 वर्षीय से कम उम्र के लिए प्रशंसा का ढेर लगना शुरू हो गया है।

पिछले 12 महीनों में न केवल सिराज का फॉर्म शानदार रहा है, बल्कि श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ इस महीने की शुरुआत में घर में एकदिवसीय सीरीज में उनके प्रयासों ने से ये साबित किया है कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर कितना काम किया है।

इस साल हुई श्रीलंका और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में मोहम्मद सिराज ने 14 विकेट हासिल किये। भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने पिछले साल के बीच में सिराज को अपनी गेंदबाजी के कुछ पहलुओं पर काम करने की चुनौती दी थी और इस ऊर्जावान तेज गेंदबाजी ने जो अतिरिक्त प्रशिक्षण किया है, उसका फल उन्हें अब मिल रहा है, जो हाल में हुई सीरीज में दिखाई दिया।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: