IPL 2023 Auction Venue: इस्तांबुल में हो सकता है आईपीएल का ऑक्शन, नवंबर में है वेन्यू को फाइनल करने की डेडलाइन

IPL 2023 Auction Venue: अगले वर्ष मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की शुरुआत हो सकती है। उससे पहले इसी वर्ष…

IPL 2023 Auction Venue: Indian Premier League
IPL 2023 Auction Venue: Indian Premier League

IPL 2023 Auction Venue: अगले वर्ष मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की शुरुआत हो सकती है। उससे पहले इसी वर्ष उस सीजन के लिए मिनी ऑक्शन होगा, जिसके लिए वेन्यू पर फाइनल मुहर लगानी है। अभी आईपीएल ऑक्शन के लिए इस्तांबुल (Istanbul, Turkey) पहली पसंद बना हुआ है, इसके अलावा बेंगलुरु भी लिस्ट में हैं जिन पर चर्चा हो रही है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी विदेशों में आयोजित करने पर विचार कर रहा है, जिसकी सबसे अधिक संभावना तुर्की में है। वेन्यू को लेकर अंतिम फैसला नवंबर के पहले सप्ताह में लिए जाने की उम्मीद है, जिसमें नियमित आयोजन स्थल बेंगलुरु को भी ध्यान में रखा जाएगा। टर्की का शहर इस्तांबुल विकल्पों में अधिकारियों की पहली पसंद है।

IPL 2023 Auction Venue: 16 दिसंबर को होगी नीलामी

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने तुर्की का विकल्प दिया है। पिछले कुछ दिनों से आईपीएल अधिकारियों के साथ चर्चा जारी है. नीलामी इसी वर्ष 16 दिसंबर को आयोजित हो सकती है।

आईपीएल अधिकारियों हमेशा चाहते हैं कि नीलामी को विदेशों में आयोजित किया जाए। एक बार बीसीसीआई ने ऑक्शन लंदन में आयोजित करने का मन बनाया था, लेकिन कुछ फ्रेंचाइजी के विरोध के कारण इसे अंतिम समय में रद्द करना पड़ा, जिन्होंने तर्क दिया था कि यह एक महंगा प्रस्ताव होगा। हाल ही में आईपीएल के केंद्रीय राजस्व से तीन गुना रिटर्न के साथ, विशेष रूप से पिछले साल के मीडिया अधिकारों की बिक्री के बाद, फ्रेंचाइजी अब एक विदेशी जगह पर ऑक्शन कर सकती है।

Indian Premier League, IPL 2023

MS Dhoni: साउथ फिल्म इंडस्ट्री में धोनी की हुई एंट्री, जल्द ही इस फैमिली एंटरटेनर का करेंगे निर्माण

IPL 2023 Auction Istanbul : अगले महीने हो जाएगा फाइनल फैसला

क्रिकबज कि रिपोर्ट में आगे कहा गया – इस्तांबुल अभी भी सभी हितधारकों की पसंद नहीं है। लेकिन जब आईपीएल के महत्वपूर्ण फैसलों की बात आती है तो बीसीसीआई ही निर्णय लेता है। अभी सभी टीम को सूचित किया गया है कि अगले महीने (नवंबर) की शुरुआत में निर्णय लिया जाएगा और बेंगलुरु को भी विकल्प के तौर पर रखा जाएगा।

IPL 2023 Auction Venue: एक दिन की होगी नीलामी

पिछली बार आईपीएल ऑक्शन बड़ा था, जो 2 दिन में आयोजित किया गया था। इस बार मिनी ऑक्शन होगा और संभावना है कि इसे एक दिन में ही पूरा कर लिया जाएगा। कुछ फ्रेंचाइजियों ने क्रिकबज को इसकी पुष्टि की है कि इस्तांबुल में ऑक्शन आयोजित करने पर बातचीत चल रही है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: