Team India T20 Captaincy: अफगान गेंदबाज राशिद खान ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ, कहा- ‘उनके पास है बेहतरीन लीडरशिप क्वालिटी’- Check Out

Team India T20 Captaincy: अफगानिस्तान (Afghanistan) के गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) टी20 के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। अपनी…

अफगान तेज गेंदबाज राशिद खान ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ, कहा- 'उनके पास है बेहतरीन लीडरशिप क्वालिटी'- Check Out
अफगान तेज गेंदबाज राशिद खान ने की हार्दिक पांड्या की तारीफ, कहा- 'उनके पास है बेहतरीन लीडरशिप क्वालिटी'- Check Out

Team India T20 Captaincy: अफगानिस्तान (Afghanistan) के गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) टी20 के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। अपनी टीम के लिए वो स्टार प्लेयर भी कहलाए जाते हैं। राशिद अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते बड़े बड़े बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाने में माहिर हैं। दुनिया भर की क्रिकेट लीग में खेलने वाले राशिद आईपीएल (IPL) में गुजरात टाइट्ंस टीम का हिस्सा हैं। वहीं इस अफगान गेंदबाज ने अपनी आईपीएल टीम के कप्तान और टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जमकर सराहना की है। यहां तक उन्होंने ये भी कह दिया है कि, हार्दिक पांड्या भारत के टी20 कप्तान के रूप में उनके पसंदीदा प्लेयर हैं, साथ ही उनके पास कप्तान बनने के बेहतरीन स्किल्स हैं।

दरअसल, न्यूज स्पोर्ट्स 24 के एक इंटरव्यू में राशिद खान से भारतीय टीम से जुड़े सवाल पूछे। इस दौरान उनसे सबसे पहले तो शुबमन गिल और विराट कोहली की तुलना वाले सवाल पर जवाब देते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, “शुबमन गिल मेरे पसंदीदा खिलाड़ी है, वो जिस तरह से बल्लेबाज़ी करते है वो कमाल है हम एक साथ खेले है। उनके पास जिस तरह की अप्प्रोच है और जैसा वो सोचते है वो निश्चित रूप से टीम इंडिया के लिए काफी बड़े बल्लेबाज़ साबित हो सकते है। साथ ही उनकी इतनी जल्दी विराट कोहली से तुलना करना काफी जल्दबाजी होगी। उन्हें अभी से विराट कोहली कहना सही नहीं होगा। लेकिन उनकी काबिलियत को देखकर मुझे यकीन है कि वो एक दिन शानदार और दुनिया के बड़े बल्लेबाज बनेंगे।”

Team India T20 Captaincy: साथ ही जब राशिद से हार्दिक पांड्या उनके आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान के लिए सवाल किया गया तो उन्होंने बिंदास अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कहा, “हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने जिस तरह से आईपीएल में कप्तानी की है उस हिसाब से मैं कहूंगा बिल्कुल वो कप्तान बनने लायक हैं। उनमें एक कप्तान के रूप में सारी खूबियाँ हैं। वो काफी काफी शांत रहते है। आपको ऐसे ही कप्तान की जरूरत है। जिस तरह से वो टीम की कमान संभालते हैं, मुझे उनके साथ खेलने में बड़ा मजा आता है। मैं आशा करता हूं कि वो जल्द ही कप्तान बनेंगे क्योंकि उनमें काबिलियत है टीम को संभालने की।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।
Share This: