INDIA vs England Test Record: जो रुट तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, गावस्कर को भी पछाड़ने का मौका

INDIA vs England Test Record : इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रुट (Joe Root) भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट (IND vs ENG…

INDIA vs England Test Record: जो रुट तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड
INDIA vs England Test Record: जो रुट तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

INDIA vs England Test Record : इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रुट (Joe Root) भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट (IND vs ENG 5th Test Live Streaming) मैच में सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। जो रुट के पास मौका है कि वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुनील गावस्कर और अपने ही देश के पूर्व कप्तान कुक को पीछे छोड़ सके। मुकाबले का लाइव प्रसारण और स्ट्रीमिंग (Live Broadcast) कहां होगी, इसकी जानकारी भी नीचे दी गई है।

INDIA vs England Test Record : Joe Root तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। तेंदुलकर ने 53 पारियों में 2535 रन (Most runs in England by Indian player in Test) बनाए हैं। अब जो रुट इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं और खुद पहले नंबर पर काबिज हो सकते हैं।

जो रुट ने भारत के खिलाफ 43 पारियों में 2353 रन बनाए हैं, और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 184 रन बनाने हैं। जिस फॉर्म में जो रुट नजर आ रहे हैं, उससे लगता है कि इस एकमात्र टेस्ट में वह सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

IND vs ENG 5TH Test LIVE : जो रुट सुनील गावस्कर को भी छोड़ सकते हैं पीछे

भारत और इंग्लैंड के बीच द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर के बाद सुनील गावस्कर और एलिस्टर कुक हैं। इसके बाद जो रुट हैं, जो गावस्कर और कुक को पीछे छोड़ सकते हैं।

रुट को गावस्कर से आगे निकलने के लिए 131 रन बनाने हैं और कुक को पीछे छोड़ने के लिए 79 रन बनाने हैं। जो रुट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की है, और भारत के खिलाफ वह बड़ी मुसीबत बन सकते हैं।

यह भी देखें – IND vs ENG Birmingham Record: भारत का बर्मिंघम में रिकॉर्ड खराब, आज तक नहीं जीत सकी एक टेस्ट – India vs England 5th Test

Joe Root (File Pic)
Joe Root (File Pic)

IND vs ENG 5th Test Live Streaming : लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला पिछले साल का निर्याणक मैच होगा, अभी भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। भारत को सीरीज जीतने के लिए इस टेस्ट को जीतना या ड्रा कराना है, जबकि इंग्लैंड को सीरीज जीतने के लिए हर हाल में जीत चाहिए।

भारत इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच का भारत में लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्ट चैनल पर होगा। मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर होगी। जियो टीवी ऐप जैसी मोबाइल ऐप पर भी मुकाबले को लाइव देखा जा सकता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: